Friday, March 29, 2024
Homeउत्तरप्रदेश'लव' के नाम पर फिर 'जेहाद' ? झांसी से किडनैप हुई भोपाल...

‘लव’ के नाम पर फिर ‘जेहाद’ ? झांसी से किडनैप हुई भोपाल में मिली, पिता बोले ‘ताहिर ने मारा’

उत्तर प्रदेश में लगातार सामने आ रहीं लव जेहाद की घटनाओं को लेकर सीएम योगी सख्त हैं. मध्य प्रदेश के भी सीएम शिवराज सिंह चौहान लव जेहाद पर कड़ा कानून लाने की बातें कह रहे हैं. इसी बीच लव जेहाद के नाम पर एक और हिंदू लड़की के भेंट चढ़ जाने का आरोप लगा है. यूपी के झांसी से किडनैप हुई ये नाबालिग एमपी के भोपाल में तब मिली, जब उसकी जान जा चुकी थी. लड़की नाबालिग थी और उसे जून 2019 में झांसी से किडनैप किया गया था. फिलहाल लड़की की मौत हो चुकी है और उसके पिता ने आरोप लगाया है कि धर्मांतरण के लिए बेटी से होने वाली मारपीट के दौरान ही उसकी जान चली गई. 

जून 2019 में किडनैप हुई थी नाबालिग 
मृतक लड़की का नाम मिनी था और वो जून 2019 से ही लापता थी. उसके घरवालों ने झांसी के नवाबाद थाने में किडनैपिंग का केस भी लिखाया था, जबकि पिता का आरोप है कि पुलिस ने उनकी बात को गंभीरता से नहीं लिया और कोई कार्रवाई नहीं की. 

भोपाल के कोलार में नाबालिग को रखा गया 
लड़की की किडनैपिंग का आरोपी ताहिर खान है. मृतक लड़की के पिता का कहना है कि उसे कोलार इलाके में अगवा करके रखा गया था. इस दौरान उसका धर्म परिवर्तन किया गया और नाम बदलकर तरन्नुम बी रख दिया गया. लड़की के परिजनों का आरोप है उन्होंने बेटी की रिहाई के लिए झांसी पुलिस, भोपाल पुलिस और राज्य महिला आयोग समेत 10 जगहों पर अर्जी लगाई लेकिन बेटी आखिरकार जिंदा नहीं मिल सकी. पिता का आरोप है कि उनकी बेटी के साथ मारपीट की गई है, क्योंकि उसके चेहरे पर चोट के निशान हैं. 

अब मध्य प्रदेश और उत्तर प्रदेश के सीएम से आस 
बेबस पिता ने बेटी खोने के बाद अब उत्तर प्रदेश और मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्रियों से गुहार लगाई है कि उन पुलिस अधिकारियों पर कार्रवाई करें जिन्होंने झांसी और भोपाल में उनकी मदद नहीं की, ताकि आगे से किसी की बेटी को ये सब नहीं झेलना पड़े. इस पर सफाई देते हए झांसी की नवाबाद पुलिस की ओर से सब इंस्पेक्टर आदित्य अवस्थी ने कहा है कि किडनैपिंग का मामला जून 2019 में दर्ज किया गया था. पुलिस ने आरोपी को पकड़ने के काफी प्रयास भी किए थे. 

आरोपी ताहिर गिरफ्तार 

भोपाल के एसपी साई कृष्णा का कहना है कि 3 नवंबर को सूचना मिली थी जहांगीराबाद कब्रिस्तान में संदिग्ध लाश को दफनाने कुछ लोग लेकर पहुंचे हैं. इसके बाद पुलिस ने मौके पर पहुंचकर पूछताछ की तो मामले का खुलासा हो गया. फिलहाल 20 साल का आरोपी ताहिर गिरफ्तार कर लिया गया है. आरोपी के पिता और भाई की तलाश की जा रही है. धर्मांतरण और मौत के कारणों का जांच और पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद खुलासा होगा. 

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular