Tuesday, April 23, 2024
Homeमरवाहीलापता बच्चे की मौत: GPM में दो दिन पहले घर से खेलने...

लापता बच्चे की मौत: GPM में दो दिन पहले घर से खेलने के लिए निकला था 10 साल का बच्चा, अवैध खदान में 20 टन पत्थर के नीचे दबा मिला शव…

छत्तीसगढ़ के गौरेला-पेंड्रा-मरवाही जिले में दो दिन से लापता 10 साल के बच्चे का शव मिला है।

  • गौरेला क्षेत्र के डोंगरी टोला की घटना, ब्लास्टिंग के दौरान पत्थर के नीचे दबकर मौत होने की आशंका
  • पुलिस ने रात को JCB की मदद से पत्थर हटाकर शव बाहर निकाला, परिजनों ने नहीं दर्ज कराई थी FIR

गौरेला/ छत्तीसगढ़ के गौरेला-पेंड्रा-मरवाही (GPM) जिले में पत्थर की अवैध खदान में दबने से 10 साल के बच्चे की मौत हो गई। बच्चे का शव गुरुवार देर शाम 20 टन वजनी पत्थर के नीचे दबा मिला। बच्चा दो दिन पहले घर से खेलने निकला था, फिर नहीं लौटा था। सूचना मिलने पर पहुंची पुलिस ने शव को निकलवाकर पोस्टमॉर्टम के लिए भिजवाया। मामला गौरेला थाना क्षेत्र का है।

जानकारी के मुताबिक, ग्राम कोरजा निवासी राम मिलन कोल का 10 साल का बेटा राम कोल मंगलवार को घर से खेलने की बात कहकर निकला था। उसके बाद घर नहीं लौटा। तब से परिजन लगातार उसे तलाश कर रहे थे। हालांकि उन्होंने FIR दर्ज नहीं कराई थी। इस बीच किसी ग्रामीण ने गुरुवार रात को बच्चे का शव पत्थर के नीचे दबा देखा तो पुलिस को सूचना दी।

अवैध ब्लास्टिंग हो सकता है हादसे का कारण
सूचना पर पहुंची पुलिस ने JCB की मदद से पत्थर हटवाकर बच्चे को शव को बाहर निकलवाया। पूछताछ के बाद रात में बच्चे की शिनाख्त हुई। ग्रामीणों के अनुसार इस क्षेत्र में पत्थर की अवैध खदान चलती है, जिसमें आए दिन ब्लास्टिंग होती है। इसी कारण ब्लास्टिंग की चपेट में आने के कारण बच्चे की मौत होने की आशंका है। फिलहाल पुलिस मामले की जांच कर रही है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular