Wednesday, April 24, 2024
Homeमध्यप्रदेशवर्दी पहनते ही बदल गए पति के तेवर: शादी के बाद कॉन्स्टेबल...

वर्दी पहनते ही बदल गए पति के तेवर: शादी के बाद कॉन्स्टेबल बनते ही मांगने लगा 10 लाख रुपए दहेज, नहीं देने पर पत्नी को घर से निकाल दिया…

युवक ने पुलिस की वर्दी क्या पहनी, तेवर ही बदल गए। मध्यप्रदेश पुलिस में कॉन्स्टेबल बनने के बाद वह पत्नी को 10 लाख रुपए दहेज के लिए प्रताड़ित करने लगा, जबकि शादी को 5 साल हो चुके थे। दो साल पहले पत्नी को घर से निकाल दिया।

घटना भिंड जिले के गोहद की है। महिला डबरा में स्थित मायके चली आई। परिवार वालों ने कई बार दोबारा संबंध सुधारने के लिए प्रयास किए, लेकिन पति नहीं माना। महिला ने डबरा थाना पहुंचकर पति के खिलाफ शिकायत कर दी। पुलिस ने आरोपी पति, सास, ससुर के खिलाफ शनिवार को दहेज प्रताड़ना का मामला दर्ज किया है।

डबरा के लक्ष्मी कॉलोनी निवासी रचना कुशवाह की शादी वर्ष 2013 में प्रवेश कुमार निवासी गोहद से हुआ था। शादी के बाद पति और ससुराल वालों ने ठीक से रखा। दो बच्चे भी हुए। बेटी 5 साल और बेटा 3 साल का है। 2018 में प्रवेश कुमार का सिलेक्शन मध्य प्रदेश पुलिस में बतौर कॉन्स्टेबल हो गया। इसके बाद पति, सास कृष्णा, ससुर आशाराम का व्यवहार बदल गया। ससुराल वो उसे दहेज में 10 लाख रुपए लाने का दबाव बनाने लगे। उसने कई बार उन्हें समझाने का प्रयास किया, लेकिन वे नहीं माने।

अगस्त 2019 में बच्चों समेत प्रवेश ने उसे घर से निकाल दिया। रचना मायके चली आई। पिता ने ससुराल वालों को समझाने का प्रयास किया। ससुराल वालों ने उसके पिता को घर से निकाल दिया। साथ ही, रुपए नहीं देने पर जान से मारने की धमकी भी दी।

कई बार किया प्रयास

बेटी का घर बचाने के लिए रचना के पिता ने पंचायत की, लेकिन ससुराल वाले अड़े रहे। परेशान होकर रचना ने डबरा थाने पहुंचकर शिकायत की। पुलिस ने पति तथा सास-ससुर पर दहेज प्रताड़ना का मामला दर्ज कर लिया है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular