Thursday, May 2, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाशासन की जनकल्याणकारी योजनाओं की विकास फोटो प्रदर्शनी सह सूचना शिविर शुरू,...

शासन की जनकल्याणकारी योजनाओं की विकास फोटो प्रदर्शनी सह सूचना शिविर शुरू, कोरबा के ग्राम कोरकोमा में आयोजित शिविर में ग्रामीणों ने ली योजनाओं की जानकारी…


कोरबा / राज्य सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं एवं उपलब्धियों पर आधारित विकास फोेेटो प्रदर्शनी सह-सूचना शिविर का आयोजन जिले में शुरू हो गया हैं। जनसम्पर्क विभाग द्वारा शासकीय योजनाओं के प्रचार-प्रसार एवं लाभकारी योजनाआंे की जानकारी जन-जन तक पहुंचाने के उद्देश्य से विभिन्न ग्रामों में शिविर आयोजित किया जा रहा है। आज विकासखण्ड कोरबा के ग्राम पंचायत कोरकोमा के साप्ताहिक हाट-बाजार में शिविर आयोजित किया गया। आयोजित शिविर में शासकीय योजनाओं से संबंधित प्रचार पुस्तिका जनमन, संबल एवं किसान गाईड का निःशुल्क वितरण भी किया गया। ग्राम कोरकोमा एवं आसपास के गांव चाकामार, केरवा, बुंदेली एवं मुढुनारा के ग्रामीणों ने बड़ी संख्या में शिविर स्थल तक आकर विभिन्न शासकीय योजनाओं की जानकारी ली। शिविर के माध्यम से ग्रामीणों को खेती-किसानी, धान खरीदी, नरवा-गरवा-घुरवा-बाड़ी, गोधन न्याय योजना एवं मुख्यमंत्री सुपोषण अभियान जैसे जनकल्याणकारी योजनाओं के बारे में जानकारी दी गई।
ग्राम कोरकोमा में आयोजित विकास फोटो प्रदर्शनी सह सूचना शिविर में शासन के जनकल्याणकारी योजनाओं को विभिन्न छायाचित्र के माध्यम से प्रदर्शित की गई। इसी प्रकार शिविर में छत्तीसगढ़ सरकार की महत्वकांक्षी योजना नरवा, गरवा, घुरवा और बारी के क्रियान्वयन, समर्थन मूल्य पर धान खरीदी, राजीव गांधी किसान न्याय योजना, गोधन न्याय योजना, आदर्श गौठान, बिजली बिल हाफ योजना, मनरेगा, मुख्यमंत्री सुपोषण अभियान, राम वन गमन पथ, अल्पकालीन कृषि ऋण माफ, स्वास्थ्य, शिक्षा, महिला एवं बाल विकास विभाग, पीडीएस, कृषि विभाग के विभिन्न जनकल्याकारी योजनाओं को छायाचित्र के माध्यम से प्रदर्शित किया गया। साप्ताहिक बाजार कोरकोमा में आए विभिन्न ग्रामों के लोगो ने  प्रदर्शनी का अवलोकन कर राज्य सरकार की जनकल्याण कारी योजनाओं की सराहना की। ग्राम पंचायत कोरकोमा की सरपंच श्रीमती रूपेश्वरी राठिया ने जनसंपर्क विभाग द्वारा आयोजित विकास फोटो प्रदर्शनी सह सूचना शिविर की सराहना करते हुए कहा कि इस शिविर के माध्यम से समस्त ग्रामीणों को शासन के द्वारा क्रियान्वित विभिन्न योजनाओं की जानकारी मिल रही है। इस शिविर के माध्यम से ग्रामीणों को शिक्षा, पेयजल, स्वास्थ्य और कृषि से संबंधित विभिन्न योजनाओं की जानकारी प्रदान की जा रही है जो कि ग्रामीण क्षेत्रों में रहने वाले लोगों को  योजनाओं की जानकारी आसानी से मिल रही है। तीन मार्च को विकास फोटो प्रदर्शनी सह सूचना शिविर का आयोजन विकासखण्ड कोरबा के ग्राम पंचायत अजगरबहार में किया जाएगा।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular