Saturday, May 4, 2024
Homeछत्तीसगढ़सुकमा में नक्सली उत्पात: नक्सलियों ने सुबह फल बेचने जा रहे युवकों...

सुकमा में नक्सली उत्पात: नक्सलियों ने सुबह फल बेचने जा रहे युवकों को पीटा, बाइक में तोड़फोड़ कर लगाई आग; CRPF जवानों को देख भाग निकले…

छत्तीसगढ़ के सुकमा में नक्सलियों ने दो युवकों से मारपीट कर उनकी बाइक में आग लगा दी।

  • कोंटा क्षेत्र के इंजरम मार्ग पर एटेगट्टा गांव के पास 15 से 20 हथियारबंद नक्सलियों ने रोका रास्ता
  • भेज्जी जा रहे थे युवक, जवानों को फल बेचने से नाराज होकर नक्सलियों के हमले की आशंका

सुकमा/ छत्तीसगढ़ के सुकमा में गुरुवार सुबह नक्सलियों ने उत्पात मचाया है। फल बेचने के लिए जा रहे दो युवकों को हथियारबंद नक्सलियों ने रास्ते में रोक कर पीट दिया। नक्सलियों ने युवकों की बाइक में तोड़फोड़ करने के साथ ही एक में आग लगा दी। सूचना मिलने पर CRPF जवान मौके पर पहुंचे तो युवकों से उनका मोबाइल सहित अन्य सामान लूटकर नक्सली भाग निकले। वारदात की पुष्टि सुकमा SP केएल ध्रुव ने की है।

जानकारी के मुताबिक, कोंटा के नयापारा निवासी चिन्नाराव व राजू गुरुवार सुबह करीब 9 बजे फल बेचने के लिए बाइक पर भेज्जी जा रहे थे। एटेगट्‌टा और गोरख गांव के बीच इंजरम मार्ग पर 15 से 20 हथियार बंद नक्सलियों ने उन्हें रोक लिया और मारपीट शुरू कर दी। नक्सलियों ने एक युवक की बाइक में तोड़फोड़ कर बुरी तरह से क्षतिग्रस्त कर दी, जबकि दूसरे की बाइक में आग लगा दी। इस दौरान सूचना पर CRPF जवान पहुंचे तो नक्सली भाग निकले।

मोबाइल, डेबिट कार्ड भी लूटकर ले गए नक्सली
इसके बाद CRPF जवान दोनों युवकों को 219वीं बटालियन कैंप लेकर पहुंचे। जहां युवकों का उपचार किया जा रहा है। युवकों ने बताया कि नक्सली उनका आधार कार्ड, डेबिट कार्ड, मोबाइल और अन्य सामान भी छीनकर ले गए हैं। आशंका जताई जा रही है कि जवानों को फल बेचने के कारण नक्सलियों ने युवकों पर हमला किया है। हालांकि इसकी पुष्टि नहीं हुई है। इंजरम से भेज्जी के बीच CRPF के 3 कैंप मौजूद हैं।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular