Friday, April 19, 2024
Homeछत्तीसगढ़1.60 लाख रु. से भरा बैग लेकर भागा ऑटो चालक: पकड़ा गया...

1.60 लाख रु. से भरा बैग लेकर भागा ऑटो चालक: पकड़ा गया तो 30 हजार रुपए कम मिले, आरोपी निकला महिला कांस्टेबल का भाई

बिलासपुर: छत्तीसगढ़ के बिलासपुर में बुधवार को रेलवे स्टेशन से एक ऑटो चालक मजदूरों का रुपयों से भरा बैग लेकर भाग गया। बैग में करीब 1.60 लाख रुपए थे। लोगों की सूचना पर पुलिस ने आरोपी चालक को पकड़ा तो उससे 1.30 लाख रुपए बरामद हो गए। वह रुपए मजदूरों को सौंप दिए गए हैं। पता चला है कि आरोपी GRP में पदस्थ महिला कांस्टेबल का भाई है। कोरोना संक्रमण के दौरान काम-धंधे बंद हुए तो मजदूरों का घर लौटना जारी है।

जानकारी के मुताबिक, बिल्हा और मस्तुरी क्षेत्र के मजदूर बुधवार दोपहर हैदराबाद से लौटे थे। इस दौरान घर जाने के लिए बिल्हा के ग्राम बेलटुकरी निवासी सरोज निषाद ऑटो वालों से किराया तय कर रहा था। उन्हें करीब 4-5 ऑटो की जरूरत थी। इस दौरान उनके पास काफी ऑटो चालक एकत्र हो गए। इसी बीच मजदूरों के पास मौजूद दो बैग लेकर कोई चला गया। दोनों बैग में रुपए थे। इस पर मजदूरों ने तोरवा थाना पुलिस को सूचना दी।

लोगों ने एक ऑटो चालक को भागते देखा तो पुलिस को बताया
पुलिस मौके पर पहुंची और पूछताछ शुरू कर दी। इस दौरान लोगों ने बताया कि एक ऑटो चालक वहां से निकलकर तेजी से भागा है। उन्होंने ऑटो का नंबर भी बताया। पुलिस ने तलाश शुरू की और ऑटो चालक टिकरापारा, मन्नूचौक निवासी मिर्जा शहजादा और चुचुहियापारा निवासी शेख जाफ़र को पकड़ लिया। पूछताछ में दोनों ने बैग लेकर भागने की बात स्वीकार कर ली। उनके पास से बैग भी बरामद हो गया। उसमें 1.30 लाख रुपए मिले।

पुलिस ने मजदूरों को रुपए लौटाए, अब 30 हजार रुपए चोरी की FIR
पुलिस ने बरामद 1.30 लाख रुपए मजदूरों को लौटा दिए हैं। बाकी रुपयों को लेकर आरोपियों से देर रात तक पूछताछ होती रही। इस दौरान FIR भी दर्ज नहीं की गई थी। पूछताछ में पता चला कि पकड़ा गया एक ऑटो चालक मिर्जा शहजादा की बहन GRP में महिला कांस्टेबल है। फिलहाल पुलिस ने सुबह FIR दर्ज की, लेकिन उसमें भी 30 हजार रुपए चोरी किए जाने की बात है। पुलिस ने बताया कि बरामद हुए लौटाए गए हैं। बाकी का पता कर रहे हैं।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular