Sunday, February 25, 2024
Homeदेश-विदेश14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजे गए अर्णब गोस्वामी, जमानत पर...

14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजे गए अर्णब गोस्वामी, जमानत पर गुरुवार को फैसला..

अर्णब की जमानत पर बुधवार देर रात तक अलीबाग कोर्ट में सुनवाई हुई. बाद में उन्हें और दो अन्‍य फिरोज शेख और नितेश शारदा को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया.

नई दिल्लीः रिपब्लिक भारत के एडीटर इन चीफ अर्णब गोस्वामी 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिए गए हैं. अर्णब की जमानत पर बुधवार देर रात तक अलीबाग कोर्ट में सुनवाई हुई. बाद में उन्हें और दो अन्‍य फिरोज शेख और नितेश शारदा को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया. अर्णब ने जमानत की अर्जी दाखिल की है जिसपर गुरुवार को सुनावई होगी. 

इसी बीच खबर है कि अर्णब गोस्वामी पर एक और मामला दर्ज किया गया है. अर्णब गोस्वामी पर एक महिला पुलिस अधिकारी के साथ मारपीट करने के आरोप में नई FIR दर्ज हुई है.

इन धाराओं के तहत गोस्वामी पर दर्ज हुए केस
गोस्वामी पर आरोप है कि बुधवार सुबह उनके घर पर जब पुलिस पहुंची तो उन्होंने कथित तौर पर महिला पुलिस अधिकारी के साथ मारपीट की. अर्णब के खिलाफ नया केस आईपीसी की धारा 353, 504 और 34 के तहत एनएम जोशी पुलिस थाने में दर्ज किया गया है. वहीं अलीबाग के एक कोर्ट में भी अर्णब की पुलिस रिमांड पर सुनवाई जारी है. 

अर्णब पर महिला को आत्महत्या के लिए उकसाने का आरोप
रिपब्लिक टीवी के एडिटर-इन-चीफ अर्णब गोस्वामी को रायगढ़ की पुलिस ने बुधवार सुबह आठ बजे उनके मुंबई स्थित घर से गिरफ्तार किया था. उन्हें 2018 में आत्महत्या के लिए उकसाने के एक मामले में गिरफ्तार किया गया है. हालांकि, आईओ ने 26 अप्रैल 2019 को स्थानीय अदालत में `समरी रिपोर्ट` दायर कर कहा था कि कोई सबूत नहीं है लिहाजा इस केस की फाइल बंद हो चुकी थी. हलांकि, अब अचानक से इस केस की दोबारा जांच शुरू हुई है जिसके बाद से बिना कोई वारंट दिए गोस्वामी की गिरफ्तारी की गई है.

कोर्ट ने खारिज किए गोस्वामी के ये आरोप
इस बीच, अदालत ने गोस्वामी के उन आरोपों को भी खारिज कर दिया है जिसमें उन्होंने कहा था कि गिरफ्तारी के दौरान उनके साथ मारपीट की गई थी. रिपब्लिक टीवी के एडिटर-इन-चीफ ने कोर्ट में अपनी कलाई पर चोट के निशान दिखाए थे जिसका मेडिकल टेस्ट कराया गया तो पता चला कि अर्णब की रिस्ट के घाव पुराने हैं. गोस्वामी की गिरफ्तारी के बाद से मायानगरी समेत भारत में अन्य शहरों में जबरदस्त विरोध प्रदर्शन देखने को मिल रहे हैं. 

  • Krishna Baloon
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular