Monday, May 20, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाछत्तीसगढ़ में कोरोना के 159 नए मरीज... अब 1445 एक्टिव मरीज, पॉजिटिविटी...

छत्तीसगढ़ में कोरोना के 159 नए मरीज… अब 1445 एक्टिव मरीज, पॉजिटिविटी दर घटकर 3.67 प्रतिशत हुई

रायपुर: कोरोना संक्रमण में मामले में छत्तीसगढ़ के लिए राहत की खबर है, प्रदेश में धीरे-धीरे कोरोना का संक्रमण लगातार कम होने लगा है। स्वास्थ्य विभाग के राज्य कन्ट्रोल एन्ड कमांड सेंटर द्वारा जारी किए गए आंकड़ों के मुताबिक छत्तीसगढ़ में बीते 24 घंटो में 4330 सैम्पलों की जांच हुई, जिनमें 159 मरीज कोरोना संक्रमित मिले हैं। प्रदेश की औसत पॉजिटिविटी दर 3.67 प्रतिशत है।

प्रदेश के 25 जिलों में मिले कोरोना संक्रमित

प्रदेश में कोरोना संक्रमण के सबसे ज्यादा 19 मामले राजधानी रायपुर में मिले हैं, जबकि दुर्ग से 18 मरीजों की पुष्टि हुई है। जशपुर जिले में बीते दिनों की अपेक्षा मरीजों की संख्या बढ़कर 18 हुई है। इधर राजनांदगांव जिले से 12 मरीज मिले हैं।

स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी किए गए जिलेवार आंकड़े

स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी किए गए जिलेवार आंकड़े

बालोद से 10,कांकेर से 9, बिलासपुर से भी 9, सरगुजा से 8, धमतरी से 8,रायगढ़ से 7, जांजगीर चांपा से 6,महासमुंद से 4, कोरबा से 4, कोरिया से भी 4, सूरजपुर से 3, नारायणपुर से भी 3, बेमेतरा से 3, बीजापुर जिले से भी 3, बलौदा बाजार से 2, बलरामपुर से 2, दंतेवाड़ा से 2, कबीरधाम से 2, गरियाबंद से 1,गौरेला पेंड्रा मरवाही से 1 और बस्तर से भी 1 मरीज की पुष्टि हुई है। प्रदेश के अन्य जिलों से कोरोना का कोई नया मामला सामने नहीं आया है।

अब भी सतर्क रहने की जरूरत

प्रदेश में बीते तीन दिनों में मरीजों की संख्या में कमी जरूर देखी जा रही है लेकिन इसके बावजूद स्वास्थ्य विभाग द्वारा लोगों को सतर्क रहने की सलाह दी जा रही है। बीते महीने कोरोना संक्रमण से सबसे ज्यादा मौतें को-मॉर्बिडिटी यानि कोरोना के अलावा किसी और गंभीर बीमारी की वजह से हुई है, इसलिए स्वास्थ्य विभाग द्वारा अन्य बीमारियों से जूझ रहे मरीजों को अतिरिक्त सतर्कता बरने के लिए कहा जा रहा है। स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव ने भी को-मॉर्बिडिटी की वजह से हो रही मौतों को लेकर चिंता जाहिर की है और स्वास्थ्य विभाग को भी मरीजों की बेहतर देखभाल के निर्देश दिए हैं। हांलाकि आज कोरोना से किसी भी मरीज की मौत नहीं हुई है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular