Friday, March 29, 2024
HomeकांकेरBCC News 24: छत्तीसगढ़- घर के अंदर घुसकर लड़ने लगे 2 भालू.....

BCC News 24: छत्तीसगढ़- घर के अंदर घुसकर लड़ने लगे 2 भालू.. कांकेर में दहशत में आए लोग घरों में दुबके; आधे घंटे बाद दीवार फांदकर दूसरे घर में घुसा भालू

छत्तीसगढ़: कांकेर जिले में लोग उस समय दहशत में आ गए , जब 2 भालू घर के आंगन में ही घुस गए। दोनों अचानक अंदर आए और लड़ने लगे। ये देखकर परिवार के लोग डर गए और अपने आप को दरवाजे के अंदर कैद कर लिया। बताया गया कि दोनों भालू काफी देर तक घर के आंगन में ही लड़ते रहे। लोगों के काफी चिल्लाने के बाद उनमें से एक बाहर निकलने के लिए दीवार पर चढ़ गया। फिर अचानक दीवार से उतरकर वापस उस घर के पीछे वाले घर में चल गया। अब इस पूरे घटनाक्रम का वीडियो भी सामने आया है।

दोनों के बीच काफी देर तक झगड़ा होता रहा।

दोनों के बीच काफी देर तक झगड़ा होता रहा।

कांकेर शहर के कुछ इलाकों में भालू का आना तो आम बात है। मगर इस तरह से घर में घुसकर भालुओं के आपस में झगड़े के मामले कम ही देखने को मिलते हैं। लेकिन शनिवार सुबह ऐसा ही हुआ। शहर के शिव नगर वार्ड में सुबह लोग अपने-अपने कामों में व्यस्त थे, तभी 2 भालू् गली में पहुंचे। इसके बाद एक घर के अंदर जाकर आंगन तक पहुंच गए। कोई कुछ कर पाता, इससे पहले ही दोनों आपस में झगड़ा करने लगे और जोर-जोर से चिल्लाने लगे। ये देखकर लोगों ने उन्हें भगाने का प्रयास किया। मगर उन पर कोई असर नहीं हुआ दोनों के बीच काफी देर तक झगड़ा होता रहा।

एक भालू दीवार पर चढ़ा था, फिर वापस चला गया।

एक भालू दीवार पर चढ़ा था, फिर वापस चला गया।

आस-पास के लोगोंं ने बताया कि दोनों करीब आधे घंटे से घर के अंदर लड़ रहे थे। अचानक उनमें से एक बाहर भी आ गया तो दीवार फांदकर बाहर जाने का प्रयास करने लगा। फिर पता नहीं क्या हुआ कि वह वापस लौटा और उसी घर के पीछ वाले घर में घुस गया। इसके बाद वहां कुछ देर रहने के बाद गली में आ गया। इतने में दूसरा भालू भी वहां पर पहुंचा। बाद में दोनों सड़क के रास्ते से ही भागते-भागते जंगल की ओर चले गए।

आदर्श नगर में मंदिर में पहुंच रहे हैं भालू।

आदर्श नगर में मंदिर में पहुंच रहे हैं भालू।

इधर, ये भी जानकारी सामने आई है कि शहर के आदर्श नगर वार्ड में कुछ भालू शिवरात्रि के दिन से लगातार आ रहे हैं। वे यहां पर भगवान शंकर के मंदिर मं आते हैं। फिर कुछ देर रहने के बाद रात को ही वापस लौट जाते हैं। लोगों का कहना है कि शिवरात्रि के दिन पहली बार भालुओं को यहां पर देखा गया था। इसके बाद से रोज इस मंदिर में भालू पहुंच रहे हैं।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular