Tuesday, April 23, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाCG: 24 घंटे में 2 मर्डर.. किसान की धारदार हथियार से हत्या;...

CG: 24 घंटे में 2 मर्डर.. किसान की धारदार हथियार से हत्या; तो दूसरी घटना में छोटे भाई ने बड़े भाई को उतारा मौत के घाट

छत्तीसगढ़: गौरेला-पेंड्रा-मरवाही (GPM) जिले में 24 घंटे के अंदर 2 हत्याएं होने से लोगों में दहशत फैल गई। दोनों मर्डर गौरेला थाना क्षेत्र में हुए हैं। पहली घटना पिपरिया गांव के पड़खुरी है, जहां लोहे का औजार बनवाने पहुंचे किसान पर लुहार ने धारदार हथियार से हमला कर दिया। इससे किसान की मौके पर ही मौत हो गई।

पिपरिया गांव का रहने वाला किसान बुधलाल मरकाम शनिवार को लुहार बहादुर के घर पहुंचा। जैसे ही वो आवाज देकर घर में घुसा, वैसे ही बहादुर ने उस पर धारदार टंगिया और रॉड लेकर हमला कर दिया। किसान बुधलाल को अपने बचाव का भी वक्त नहीं मिला। मौके पर ही तड़प-तड़पकर उसने दम तोड़ दिया। ग्रामीणों ने डायल 108 और 112 पर फोन लगाया और मामले की जानकारी दी।

किसान की बेवजह गई जान।

किसान की बेवजह गई जान।

सूचना मिलते ही डायल 112 और 108 एंबुलेंस की टीम मौके पर पहुंची और किसान को जिला अस्पताल ले गए, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। वहीं घटना के बाद से आरोपी लुहार ने खुद को घर के एक कमरे में बंद कर लिया, जिसे जैसे-तैसे निकाला गया। आरोपी ने पुलिस पर भी हमला करने की कोशिश की, जिससे आरक्षक को मामूली चोट लगी है। लोगों का कहना है कि लुहार की मानसिक स्थिति ठीक नहीं है। वो आसपास के लोगों पर भी हमला करने की कोशिश करता है। उसकी हालत को देखकर पत्नी भी बच्चों को लेकर अपने मायके चली गई है। फिलहाल पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है।

बड़े भाई की हत्या।

बड़े भाई की हत्या।

छोटे भाई ने की बड़े भाई की हत्या

दूसरी घटना भी गौरेला थाना क्षेत्र की है, जहां के केंवची गांव के बैगा पारा में जमीन विवाद को लेकर 55 साल के बड़े भाई की छोटे भाई ने हत्या कर दी है। घासीराम बैगा और उसका भाई सेम लाल बैगा दोनों शनिवार रात एक साथ शराब पी रहे थे, उसी दौरान खेती की जमीन को लेकर दोनों में विवाद हो गया। विवाद अधिक होने के चलते बड़े भाई घासीराम ने छोटे भाई को समझाना चाहा। बात बढ़ने पर उसने छोटे भाई सेमलाल को एक थप्पड़ मार दिया। इसी से नाराज छोटे भाई सेमलाल बैगा ने एक मोटे लकड़ी से घासीराम के सिर पर जोरदार वार किया, जिससे मौके पर ही उसकी मौत हो गई।

हत्या के बाद सेमलाल वहां से भाग खड़ा हुआ। घटना की जानकारी मिलते ही गौरेला पुलिस तत्काल मौके पर पहुंची और शव को कब्जे में लेते हुए आरोपी के ठिकाने पर दबिश देकर उसे गिरफ्तार कर लिया। थाना प्रभारी गौरेला युवराज तिवारी ने कहा कि मृतक के शव का पोस्टमॉर्टम कराकर उसे परिजनों को सौंप दिया गया है। आगे की कार्रवाई की जा रही है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular