Saturday, May 18, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबातालाब में डूबने से 2 बहनों की मौत... नहाने के दौरान गहरे...

तालाब में डूबने से 2 बहनों की मौत… नहाने के दौरान गहरे पानी में चली गईं थीं तीन बच्चियां, एक को सुरक्षित निकाला

दंतेवाड़ा: छत्तीसगढ़ में दंतेवाड़ा जिले के एक गांव में तालाब में डूबने से 2 बच्चियों की मौत हो गई है। हालांकि, एक बच्ची को सुरक्षित निकाल लिया गया है। बताया जा रहा है कि, नहाने के दौरान तीनों गहरे पानी में चली गईं थीं। मौके पर मौजूद एक युवक इन्हें बचाने के लिए तालाब में कूदा। हालांकि, एक बच्ची को ही सुरक्षित निकाल पाया। जिन दो बच्चियों की मौत हुई है दोनों बहनें हैं। मामला जिले के गीदम थाना क्षेत्र का है।

जानकारी के मुताबिक, मामला जिले के कारली गांव का है। कतियाररास की रहने वाली रिया (14) नाग अपने परिजनों के साथ कारली में अपने किसी रिश्तेदार के घर आई हुई थी। वहीं कारली की ही रहने वाली उसकी बहन वंदना मंडावी (15) और एक अन्य बच्ची गुरुवार को गांव के तालाब में नहाने गईं हुईं थीं। एक-एक कर तीनों पानी में उतरी। इसी बीच रिया और वंदना मंडावी दोनों गहरे पानी में चली गईं थीं।

जिसके बाद तीसरी बच्ची भी गहरे पानी में गईं। तीनों डूबने लगी थीं। इसी बीच तालाब के पास मौजूद एक युवक उमेश कुमार सेठिया की नजर इनपर पड़ी। उसने तीनों को बचाने के लिए तालाब में छलांग लगा दी। हालांकि, जो बच्ची सबसे आखिरी में पानी में उतरी थी उसे ही बचा पाया। अन्य दो मासूमों की पानी में डूबने से मौत हो गई। फिर उमेश ने ही इस मामले की जानकारी गांव वालों को दी।

मौके पर पहुंचे परिजनों और गांव के ग्रामीणों ने दोनों मृत बच्चों के शवों को अस्पताल लेकर आए। इधर, दोनों के शवों का पोस्टमार्टम किया जा रहा है। जिसके बाद उनके शवों को परिजनों को सौंपा जाएगा। SDOP आशारानी ने बताया कि, मर्ग कायम कर लिया गया है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

इससे पहले भी  चुके हैं मामले

कुछ दिन पहले बस्तर जिले के एक गांव में स्थित तालाब में डूबने से तीन मासूमों की मौत हो गई थी। तीनों बच्चे तालाब में नहाने के लिए गए हुए थे। इस दौरान तीनों गहरे पानी में चले गए थे। बच्चों को डूबता देख पास में ही मौजूद ग्रामीणों ने बचाने के लिए पानी में छलांग लगाई थी। हालांकि जब तक उन्हें बाहर निकालते तब तक तीनों की मौत हो गई थी। यह मामला नगरनार थाना क्षेत्र का था।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular