Wednesday, October 9, 2024




Homeछत्तीसगढ़कोरबाBCC News 24: KORBA- हल्दी कार्यक्रम में खाना खाकर 20 लोग बीमार.....

BCC News 24: KORBA- हल्दी कार्यक्रम में खाना खाकर 20 लोग बीमार.. अचानक शुरू हुआ हो गया उल्टी-दस्त, 2 बच्चे समेत 3 की हालत गंभीर

छत्तीसगढ़: कोरबा जिले में हल्दी कार्यक्रम में खाना खाकर 20 से ज्यादा लोग बीमार पड़ गए। जिन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है। इनमें 2 बच्चे समेत 3 लोगों की हालत गंभीर है। बताया जा रहा है कि रात के वक्त खाना खाने के बाद ही इन्हें उल्टी-दस्त की शिकायत शुरू हुई थी। जिसके बाद आनन-फानन में इन्हें अस्पताल लाया गया था। मामला कुसमुंडा थाना क्षेत्र के पाली पडनिया गांव का है।

पाली पडनिया गांव में किसी ग्रामीण के घर लड़की की शादी होनी है। इसके लिए शनिवार को हल्दी कार्यक्रम रखा गया था। इसी में गांव के लोग शामिल हुए थे। साथ ही कुछ रिश्तेदार भी इस कार्यक्रम में शामिल हुए थे। यहां रात के वक्त खाने पीने की भी व्यवस्था थी। जिसमें सभी लोगों ने भोजन किया था।

बेड नहीं होने के कारण जमीन पर ही लेट गए बच्चे।

बेड नहीं होने के कारण जमीन पर ही लेट गए बच्चे।

ग्रामीणों ने बताया की खाना-खाने के बाद कुछ लोगों को पहले उलटी की समस्या शुरू हुई। कुछ लोगों का पेट दर्द होने लगा। इसके बाद दस्त और काफी कमजोरी महसूस होने लगी। इस बीच बच्चों को ज्यादा परेशानी होने लगी थी। जिसके बाद तुरंत ही सभी को एक-एक कर जिला अस्पताल ले जाया गया था।

8 बच्चे भी शामिल

अस्पताल ले जाने के बाद तुरंत सभी का उपचार शुरू किया गया था। आनन-फानन में तुरंत अस्पताल में बेड भी खाली नहीं था। ऐसे में ज्यादातर मरीज जमीन पर ही लेट गए। जहां उनका उपचार किया गया। इसके बाद एक वार्ड को खाली कराकर उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है। इन बीमार लोगों में 8 बच्चे भी शामिल थे। जिसमें से 2 की हालत गंभीर है, एक बुजुर्ग की भी हालत गंभीर बताई जा रही है। फिलहाल सभी का उपचार जारी है।

अस्पताल में मौजूद परिजन।

अस्पताल में मौजूद परिजन।

हेल्थ टीम जाएगी गांव

इधर, स्वास्थ्य विभाग की टीम रविवार को पाली पडनिया गांव जाने की बात कह रही है। कहा जा रहा है कि बीमार होने वाले लोगों की संख्या 20 से भी ज्यादा है, कई लोग अस्पताल नहीं पहुंचे हैं। ऐसा में वहां जाकर टीम शिवीर लगाएगी।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -


Most Popular