Sunday, May 19, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाBCC News 24: CG न्यूज़- करंट लगने से 20 वर्षीय युवक की...

BCC News 24: CG न्यूज़- करंट लगने से 20 वर्षीय युवक की मौत.. खेत में काम करते समय कटी हुई वायर की चपेट में आया; बूढ़ी मां का इकलौता सहारा था, कोई कुछ कर पाता उससे पहले चले गई जान

भिलाई: रानीतराई थाना के भनसूली गांव में एक 20 वर्षीय युवक खेत में काम करते समय करंट की चपेट में आ गया। जब तक लोग उसे बचाते वह बुरी तरह झुलस गया था। अस्पताल ले जाने पर डॉक्टर ने उसे मृत घोषित कर दिया। पीएम के बाद उसका अंतिम संस्कार किया गया।

रानीतराई पुलिस ने बताया भनसूली गांव निवासी योगेश कुमार साहू शनिवार को अपने खेत में काम करने गया हुआ था। उसके खेत में बोर लगा है, जिसकी सर्विस वायर कटी हुई थी। योगेश बोर के पास काम कर रहा था। उसने केबल पर ध्यान नहीं दिया और करंट की चपेट में आ गया। करंट लगने से वह बुरी तरह झुलस गया। खेत में आसपास काम कर रहे दूसरे लोगों ने देखा कि योगेश को करंट लगा है तो वह उसे बचाने के लिए दौड़े। जब तक उन्होंने करंट की सप्लाई बंद की, योगेश की मौत हो चुकी थी। लोगों ने तुरंत उसे पास के अस्पताल पहुंचाया, जहां उसे मृत घोषित कर दिया गया। पुलिस ने मर्ग कायम कर पोस्टमार्टम करवाया और उसके बाद शव परिजनों को सौंप दिया।

पंचनामा कार्रवाई करती रानीतराई पुलिस

पंचनामा कार्रवाई करती रानीतराई पुलिस

बूढ़ी मां का था सहारा
योगेश अपनी बूढ़ी मां का इकलौता सहारा था। योगेश के पिता दयालू राम साहू की मृत्यु कई साल पहले हो गई थी। योगेश की एक बड़ी बहन जो ससुराल में है। योगेश अपने घर का एक ही बेटा था। वह खेती किसानी करके घर चलाता था और अपनी बूढ़ी मां की देखभाल करता था। उसकी मौत ने मां की बुढ़ापे की लाठी छीन ली। मां का रो-रोकर बुरा हाल है। योगेश की मौत से पूरे गांव में शोक की लहर है। लोगों को अब इस बात का अफसोस है कि बोरवेल की सर्विस वायर कटी हुई थी। यदि समय रहते उसे बना लिया गया होता तो योगेश की जान बच सकती थी।

बरसात के मौसम में न बरतें लापरवाही
सीएसपीडीसीएल की इंजीनियर सीमा बघेल ने बताया कि बारिश के मौसम में बिजली के संपर्क से दूर रहें। अगर कोई भी खराबी हो तो बिजली मैकेनिक को बुलाकर ही ठीक कराएं। खुद से कोई भी मेंटेनेंस का कार्य न करें। बारिश हो रही हो तो बिजली बनाने का कार्य बिल्कुल न करें, क्योंकि पानी से करंट फैलने का खतरा रहता है। बोरवेल या घर की मेन लाइन में सही और आईएसआई मार्क वाला अच्छी कंपनी का केबल उपयोग करें। कटे या पुराने केबल का इस्तेमाल बिल्कुल न करें।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular