Monday, May 6, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबा2018 बैच के IAS अफसर अभिषेक शर्मा प्रतिनियुक्ति पर जम्मू-कश्मीर जायेंगे...अभी कोरबा...

2018 बैच के IAS अफसर अभिषेक शर्मा प्रतिनियुक्ति पर जम्मू-कश्मीर जायेंगे…अभी कोरबा में हैं पदस्थ…

रायपुर । छत्तीसगढ़ कैडर के IAS  अभिषेक शर्मा जम्मू-कश्मीर जायेंगे। केंद्र सरकार ने उनके डिप्टेशन को मंजूरी दे दी है। DOPT के अंडर सिकरेट्री उदय भान सिंह की तरफ से जारी आदेश में अभिषेक शर्मा को तीन साल के लिए जम्मू-कश्मीर प्रतिनियुक्ति पर जाने की इजाजत मिल गयी है।

अभिषेक शर्मा 2018 बैच के IAS अफसर हैं, अभी वो कोरबा में सहायक कलेक्टर के तौर पर पोस्टेड हैं। वो मूलरूप से वो जम्मू-कश्मीर के किश्तवार के रहने वाले हैं। इससे पहले वो कटघोरा एसडीएम थे, लेकिन कोविड काल में उन्हें मुख्यालय वापस बुलाया गया था।

दरअसल धारा 370 हटने और जम्मू-कश्मीर के केंद्र शासित प्रदेश बनने के बाद आईएएस अफसरों की राज्य में काफी कमी बनी हुई थी। आईएएस अफसरों की कमी को दूर करने के लिए केंद्र आईएएस अफसरों के लिए वन टाइम ऑफर दिया था, जिसके मुताबिक जिस भी अफसर ने तीन साल की सेवा पूरी कर ली हो, वो जम्मू-कश्मीर तीन साल के लिए प्रतिनियुक्ति पर जा सकते हैं।RELATED POSTS

केंद्र सरकार के इस आफर पर कई अफसरों ने प्रतिनियुक्ति के लिए अप्लाई किया था। छत्तीसगढ़ के भी कुछ IAS अफसरों ने डिप्टेशन के लिए अप्लाई किया था, उन अधिकारियों में अभिषेक शर्मा को फिलहाल प्रतिनियुक्ति पर जाने की मंजूरी मिल गयी है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular