Monday, May 13, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाBCC News 24: BIG न्यूज़- 21 वर्षीय युवती ने मंदिर में काटी...

BCC News 24: BIG न्यूज़- 21 वर्षीय युवती ने मंदिर में काटी जुबान.. खिड़की से मां के चरणों में चढ़ाई कटी जीभ; फिर खुद चुनरी ओढ़कर वहीं लेट गई

मध्यप्रदेश: सीधी में एक लड़की ने माता की भक्ति और अटूट आस्था के चलते अपनी जुबान काटकर मंदिर में चढ़ा दी। इस घटना के बाद लड़की को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। उसकी हालत खतरे से बाहर बताई जा रही है। वहीं ये घटना क्षेत्र में चर्चा का विषय बनी हुई है।

घटना सीधी जिले के सिहावल विधानसभा क्षेत्र की बड़ागांव ग्राम पंचायत की है। जहां अंध भक्ति में 21 वर्षीय एक युवती ने मंदिर में जीभ काटकर माता के चरणों मे अर्पित कर दी। अभी तक इस बात का पता नहीं लग पाया है कि लड़की ने ऐसा क्यों किया? ग्रामीणों का कहना है कि युवती हर रोज देवी के इस मंदिर में पूजा-अर्चना करने आती थी, हो न हो देवी को खुश करने के लिए उसने इस तरह का कदम उठाया होगा। इधर जुबान माता के चरणों में अर्पित कर लड़की चुनरी ओढ़कर माता के चरणों में लेट गई। वहीं इस घटना के बाद मंदिर में महिलाएं जमा हो गई और जस गीत गाना शुरू कर दिया।

ग्रामीणों के बताया, बघौड़ी निवासी राजकुमारी पिता लालमणि पटेल अपनी मां के साथ शुक्रवार सुबह बड़ागांव के प्रसिद्ध हनुमान मंदिर के बगल में बने देवी मां के मंदिर में पूजा अर्चना करने आई थी। इसी दौरान उसने अपनी जीभ काटकर खिड़की के बाहर से मां के चरणों में फेंक दी। जिसके बाद लड़की की मां ने आसपास के लोगों को बताया और उन्होंने पुलिस को सूचना दी। घटना के बाद वहां ग्रामीणों की भीड़ लग गई।

डॉक्टर ने किया युवती का परीक्षण

जानकारी मिलते ही अमिलिया थाना प्रभारी केदार परौहा दल-बल के साथ एवं प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र अमिलिया में पदस्थ डॉक्टर स्वतंत्र पटेल देवी मंदिर के पास पहुंचे। डॉक्टर ने युवती का स्वास्थ्य परीक्षण किया। उन्होंने बताया कि किसी भी प्रकार की खतरे की बात नहीं है। युवती जल्द ही स्वस्थ हो जाएगी।

आस्था से जोड़कर देख रहे लोग

ग्रामीणों की माने तो उन्होंने इसे आस्था का मामला बताया। ग्रामीणों ने बताया है कि युवती माता के दरबार में पूजा अर्चना करने आती थी। गुरुवार के दिन उसने पूजा-अर्चना के दौरान ही अपनी जीभ काटकर माता के चरणों में अर्पित कर दी। यह उसका माता के प्रति आस्था ही है।

युवती के पिता बोले- मैं बाहर गया था

सरपंच प्रतिनिधि ग्राम पंचायत बड़ागांव सोनीलाल कोल ने बताया कि यह युवती की आस्था है और उसी आस्था के प्रति उसने अपनी जीभ काटकर खिड़की के बाहर से माता जी के चरणों में फेंक दी। हमें जैसे ही जानकारी मिली हम मंदिर परिसर में पहुंचे और युवती का स्वास्थ्य हाल जाना।

युवती के पिता लालमणि पटेल ने बताया कि मैं अपने गांव बघौड़ी से बाहर पिपरहा गया हुआ था, जैसे ही जीभ काटने की यह घटना हुई, ग्रामीणों ने मुझे फोन पर जानकारी दी। मैं अभी इसी स्थान पर हूं और लगातार नजर रख रहा हूं।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular