Saturday, June 22, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाBCC News 24: छत्तीसगढ़- भ्रष्टाचार में नपे मत्स्य पालन के 4 अफसर.....

BCC News 24: छत्तीसगढ़- भ्रष्टाचार में नपे मत्स्य पालन के 4 अफसर.. तालाब निर्माण में गड़बड़ी पर कलेक्टर ने किया सस्पेंड, सहायक संचालक, AFO शामिल; 2 के खिलाफ जांच जारी

छत्तीसगढ़: कांकेर जिले के मछली पालन विभाग के सहायक संचालक समेत 4 अधिकारियों को निलंबित किया गया है। कांकेर कलेक्टर ने निलंबन की कार्रवाई की है। वहीं मछली पालन विभाग के संचालक नारायण सिंह नाग ने मामले की विभागीय जांच में सहायक संचालक समेत 2 लोगों को बहाल कर दिया है। जबकि अन्य 2 अधिकारियों के खिलाफ जांच अब भी जारी है।

बताया जा रहा है कि जिन अधिकारियों को निलंबित किया गया है उन्होंने तालाब निर्माण कार्य में पैसों गड़बड़ी की थी। शिकायत के बाद उच्च स्तरीय जांच चल रही थी। जांच में दोषी पाए जाने के बाद अधिकारियों पर कार्रवाई की गई है।

जानकारी के मुताबिक, जिले के कोयलीबेड़ा ब्लॉक में मछली पालन के लिए तालाब खनन योजना के तहत तालाब निर्माण का काम किया जा रहा था। कलेक्टर चंदन कुमार को शिकायत मिली थी कि इस काम में सहायक संचालक सुदेश कुमार साहू, AFO टीआर भंडारी, मत्स्य निरीक्षक अशोक गाइन एवं दिनेश कुमार श्रीवास्तव ने आपसी मिली-भगत कर पैसों की गड़बड़ी किए हैं। शिकायत के बाद कलेक्टर ने मामले की जांच की। जिनमें प्रारंभिक तौर पर सभी अधिकारी दोषी पाए गए थे। जिन्हें निलंबित कर दिया गया था।

लेकिन, विस्तृत तौर पर एक बार फिर इस मामले में उच्च स्तरीय विभागीय जांच पड़ताल की गई। जिसमें मछली पालन विभाग के संचालक नारायण सिंह नाग ने सहायक संचालक सुदेश कुमार साहू और दिनेश कुमार की मिली भगत होना गलत पाया गया। जिसके बाद इन दोनों अधिकारियों को बहाल कर दिया गया। संचालक नारायण सिंह नाग ने बताया कि अन्य दोनों अधिकारियों के खिलाफ अब भी जांच चल रही है। जांच प्रतिवेदन सरकार को भेजा जाएगा।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular