Thursday, May 9, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाछत्तीसगढ़ में कोरोना के 476 नए केस मिले... 2,222 हुई एक्टिव मरीजों...

छत्तीसगढ़ में कोरोना के 476 नए केस मिले… 2,222 हुई एक्टिव मरीजों की संख्या, स्वास्थ्य मंत्री आज लेंगे समीक्षा बैठक

रायपुर: छत्तीसगढ़ में एक बार फिर से कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़ने लगी है। पिछले 24 घंटों में प्रदेश में 5,620 सैम्पलों की जांच की गई, जिनमें 476 नए पॉजिटिव केस मिले हैं। इस तरह एक्टिव मरीजों की संख्या बढ़कर 2,222 हो गई है। राज्य में पॉजिटिविटी दर 8.47 प्रतिशत है। बढ़ते कोरोना संक्रमण और स्वास्थ्य विभाग की तैयारियों की समीक्षा बैठक आज विभागीय मंत्री टीएस सिंहदेव लेने वाले हैं।

कोरोना संक्रमण के जिलेवार आंकड़े, सबसे ज्यादा संक्रमित रायपुर जिले में मिले हैं।

कोरोना संक्रमण के जिलेवार आंकड़े, सबसे ज्यादा संक्रमित रायपुर जिले में मिले हैं।

इन जिलों में मिले संक्रमण के मामले

प्रदेश में सबसे ज्यादा संक्रमित 53 मरीज रायपुर जिले में मिले हैं। राजनांदगांव में नए मरीजों की संख्या 50 है। सरगुजा जिले में 36, दुर्ग से 33, बिलासपुर जिले में 31, बेमेतरा से भी 31, कोरबा में 28 नए मरीज मिले। कांकेर जिले से मरीजों की संख्या 27 है। सूरजपुर से 25, धमतरी जिले में 21, बलौदा बाजार से 20, बालोद जिले से भी 20 मरीज मिले हैं। महासमुंद से 19, कोरिया से 17, रायगढ़ जिले से 14, गौरेला-पेंड्रा-मरवाही जिले से भी 14, गरियाबंद जिले से 7, जांजगीर से 7, बीजापुर से 6 दंतेवाड़ा से 5, बलरामपुर से 3, कबीरधाम से 3 और नारायणपुर जिले से भी 3 मरीज मिले हैं। इसके अलावा बस्तर जिले से 2 और जशपुर जिले में1 मरीज की पुष्टि हुई है।

टीएस सिंहदेव कोरोना की जांच से लेकर इलाज तक तमाम व्यवस्थाओं की समीक्षा करेंगे।

टीएस सिंहदेव कोरोना की जांच से लेकर इलाज तक तमाम व्यवस्थाओं की समीक्षा करेंगे।

स्वास्थ्य मंत्री लेंगे समीक्षा बैठक

सूबे के स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव आज सुबह 11 बजे सिविल लाइन स्थित अपने निवास कार्यालय में आयोजित बैठक में प्रदेश में कोरोना जांच की व्यवस्था, अस्पतालों में उपकरणों, दवाइयों और बिस्तरों की उपलब्धता के साथ ही कोविड अनुकूल व्यवहारों के अनुपालन की समीक्षा करेंगे। इसके अलावा सिंहदेव दोपहर पौने एक बजे शासकीय आयुर्वेदिक कॉलेज रायपुर में पीजी ब्लॉक के नवनिर्मित भवन का लोकार्पण करेंगे।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular