Saturday, May 18, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाछत्तीसगढ़: जांजगीर-चांपा में सूने मकान से 6 लाख की चोरी.. चोरों ने...

छत्तीसगढ़: जांजगीर-चांपा में सूने मकान से 6 लाख की चोरी.. चोरों ने 7 तोला सोना और 2 लाख नगद पर किया हाथ साफ; इलाज कराने कोरबा के सतदल नाथ अस्पताल गया था परिवार

जांजगीर-चांपा: जिले में गुरुवार को चोरों ने एक सूने मकान को निशाना बनाते हुए गहने और नगद मिलाकर कुल 6 लाख रुपए के माल पर हाथ साफ कर दिया। घटना मिशन कंपाउंड जांजगीर की है। आरोपी खिड़की के ग्रिल को काटकर घर के अंदर घुसे थे। परिवार जब वापस लौटा, तो घर का पूरा सामान बिखरा हुआ मिला। अलमारी और सूटकेस भी खुले हुए थे। परिवार ने तुरंत घटना की जानकारी सिटी कोतवाली थाना पुलिस को दी।

सिटी कोतवाली थाना प्रभारी उमेश साहू ने बताया कि फिलहाल घटना की जांच की जा रही है। उन्होंने कहा कि मकान मालिक एलियट नंद अपने परिवार के साथ 30 सितंबर को कोरबा जिले के NTPC एरिया में स्थित सतदल नाथ अस्पताल गए हुए थे। उनकी पत्नी को हड्डी से जुड़ी कोई दिक्कत है, वो उसी के इलाज के लिए सपरिवार वहां गए हुए थे। जब परिवार वापस 6 अक्टूबर को अपने घर जांजगीर-चांपा पहुंचा, तो बाहर से ताला वैसे ही लगा मिला, जैसे वे सब लगाकर गए थे। लेकिन जैसे ही ताला खोलकर परिवार के लोग अंदर पहुंचे, उनके होश उड़ गए।

घर में बिखरा पड़ा मिला सामान।

घर में बिखरा पड़ा मिला सामान।

घर के अंदर का सामान पूरा इधर से उधर बिखरा हुआ पड़ा था। अलमारी से सोने के गहने और नगद गायब मिले। उन्होंने कहा कि आरोपियों ने 7 तोला सोना कीमत 3 लाख 92 हजार और 2 लाख नगद मिलाकर कुल 6 लाख रुपए चुरा लिए। चोरी हुए सोने के गहनों में अंगूठियां और 3 नेकलेस भी शामिल हैं। उन्होंने कहा कि डेढ़ लाख नगद अलमारी में और 50 हजार रुपए सूटकेस में रखे थे, चोरों ने उस पर भी हाथ साफ कर दिया।

यहीं से घर के अंदर घुसे थे चोर।

यहीं से घर के अंदर घुसे थे चोर।

जांच अधिकारी ने कहा कि घर की पूरी जांच की गई है। खिड़की में लगा लोहे का एंगल टूटा हुआ मिला है। अज्ञात आरोपियों के खिलाफ IPC की धारा 380 और 457 के तहत केस दर्ज किया गया है। उन्होंने कहा कि सीसीटीवी फुटेज की जांच की जा रही है, ताकि आरोपियों का सुराग मिल सके। डॉग स्क्वॉड की भी मदद जांच में ली जा रही है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular