Tuesday, May 21, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाअंतरराज्यीय चोर गिरोह के 6 सदस्य गिरफ्तार... मोबाइल टावर और गाड़ियों से...

अंतरराज्यीय चोर गिरोह के 6 सदस्य गिरफ्तार… मोबाइल टावर और गाड़ियों से पार कर देते थे बैटरी, जेल में आरोपियों ने बनाई थी प्लानिंग

बलरामपुर-रामानुगंज: जिले के कुसमी में लग्जरी गाड़ियों में घूमकर मोबाइल टावर और चारपहिया वाहनों से बैटरी चोरी की घटनाओं को अंजाम देने वाले अंतरराज्यीय गिरोह के 6 सदस्यों को चांदो पुलिस ने गिरफ्तार किया है। घटना में 3 फरार आरोपियों की भी तलाश जारी है। गिरफ्तार आरोपियों को जेल भेज दिया गया है।

बताया जा रहा है कि गिरोह के अधिकांश सदस्य जेल में मिले थे। यहीं से सबने मिलकर बैटरी चोरी का प्लान बनाया और जेल से निकलने के बाद इस धंधे में लिप्त हो गए थे। पिछले कुछ महीनों से थाना चांदो, सामरी और गणेश मोड़ पुलिस चौकी क्षेत्र के मोबाइल टावरों, ट्रैक्टर सहित अन्य वाहनों से बैटरी चोरी की घटनाएं बढ़ गई थीं। गणेश मोड़ पुलिस चौकी क्षेत्र के पुटसुरा, बियाटांड़ मोबाइल टावर से 24 बैटरी चोरी हो गए थे।

इसके कुछ दिन बाद ही चांदो क्षेत्र के मगाजी में लगे मोबाइल टावर से भी बैटरी चोरी कर ली गई थी। इसकी रिपोर्ट टेक्नीशियन रितेश सिंह द्वारा चांदो थाने में दर्ज कराई गई। इसके बाद बीते शनिवार की देर रात भी चांदो थाने से कुछ दूरी पर जोधपुर पंचायत के टॉवर से भी बैटरी चोरी की घटना को अंजाम दिया जा रहा था, लेकिन इस दौरान कुछ लोग पकड़े गए थे, जिनसे पूछताछ के बाद चांदो पुलिस ने पूरे मामले का खुलासा कर दिया है।

बैटरियों के साथ 6 आरोपी गिरफ्तार।

बैटरियों के साथ 6 आरोपी गिरफ्तार।

मामले की जांच के दौरान चांदो पुलिस ने 6 अप्रैल को 24 वर्षीय गोल्डन उर्फ अनीस खान निवासी ग्राम रायकेरा टोकोपारा सीतापुर, रामकुमार सिंह निवासी सीतापुर, कुसमी निवासी विवेक गुप्ता, कुसमी के वार्ड क्रमांक 11 निवासी फैजान अंसारी, मजबुल्ला अंसारी निवासी बगीचा, सेराज अंसारी जिला गुमला झारखंड और मजबुल्ला अंसारी (40 वर्ष) निवासी बगीचा को गिरफ्तार कर कड़ाई से पूछताछ की। इसमें आरोपियों ने अपना जुर्म स्वीकार कर लिया।

आरोपियों नेपुलिस को बताया कि 27 मार्च को ओमकार नगर स्कूल के पास टावर के रूम का ताला तोड़कर अन्य साथी कुसमी निवासी भाकिर, सद्दाम, औरंगजेब व करकली निवासी छोटू उर्फ तौशिक के साथ मिलकर 24 बैटरी चोरी की थी। इसके बाद पुलिस ने वहीं 30 मार्च की रात मगाजी में टावर की 23 बैटरी भी वाहन क्रमांक यूपी 16 वी 9666, कार क्रमांक सीजी 15 बी 5009 तथा स्कॉर्पियो कार क्रमांक ओआर 11 जी 5983 से चोरी की थी। चोरी की बैट्रियों को आरोपियों ने कंठी घाट के जंगल में छिपा दिया था। आरोपियों की निशानदेही पर 47 नग बैटरी बरामद की गई।

ऐसे की थी चोरी की प्लानिंग

अधिकांश आरोपी जेल में मिले थे और वहां से ही प्लानिंग कर जगह-जगह बैटरी चोरी की वारदात को अंजाम दिया। वे प्लानिंग के तहत जशपुर जिले से बैटरी चोरी कर कुसमी निवासी औरंगजेब उर्फ लंगड़ा के पास बेचते थे। फिर औरंगजेब झारखंड के कबाड़ी के पास बैटरी बेचता था। आरोपी बैटरी चोरी कर स्कॉर्पियो वाहन में लाकर कुसमी के एक कबाड़ी को बेचते थे। घटना में शामिल 3 अन्य आरोपियों की भी पुलिस तलाश में जुटी हुई है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular