Saturday, June 15, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाछत्तीसगढ़: ढाई लाख रुपए का 60 टन कोयला जब्त.. हाईवे पर रुकने...

छत्तीसगढ़: ढाई लाख रुपए का 60 टन कोयला जब्त.. हाईवे पर रुकने वाली गाड़ियों से ढाबा संचालक कर लेता था चोरी; आरोपी गिरफ्तार

जांजगीर-चांपा: जिले के पनोरापारा बुडगाहन ढाबे से शुक्रवार को 60 टन कोयला जब्त किया गया है, जिसकी कीमत 2 लाख 40 हजार रुपए है। आरोपी ने कोयले का अवैध भंडारण कर रखा था। मामला बलौदा थाना क्षेत्र का है। पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है।

थाना प्रभारी गोपाल सतपथी ने बताया कि पिछले कुछ दिनों से अवैध कोयला भंडारण की शिकायतें मिल रही थीं। इस बीच मुखबिर से सूचना मिली कि नवापारा बुडगाहन में ढाबा संचालक सनत कुमार सारथी (22 वर्ष) ने कब्जे की भूमि पर सड़क किनारे अवैध रूप से कोयला भंडारण करके रखा हुआ है। उसने ये कोयला अपने ढाबे के बगल में भंडारित कर रखा था। आरोपी इसकी बिक्री के लिए ग्राहक की तलाश कर रहा था।

बलौदा थाना क्षेत्र का मामला।

बलौदा थाना क्षेत्र का मामला।

सूचना मिलते ही पुलिस ने मौके पर पहुंचकर छापेमार कार्रवाई की। यहां जांच करने पर ढाबा के बगल में खुली जगह पर 60 टन कोयला अवैध रूप से भंडारित किया हुआ मिला। जब इसके बारे में पूछताछ की गई, तो आरोपी इससे संबंधित कोई वैध दस्तावेज नहीं दिखा सका। पुलिस ने उसे हिरासत में ले लिया। पूछताछ में आरोपी ने बताया कि हाईवे पर उसके ढाबे के पास जो भी कोयला वाहन रुकता था, वो उसमें से कोयला चोरी कर लेता था।

इसके बाद पुलिस ने आरोपी ढाबा संचालक सनत कुमार सारथी के खिलाफ IPC की धारा 41 (1- 4), 379 के तहत केस दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया। उसे शुक्रवार को कोर्ट में पेश किया गया, जहां से आरोपी को न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular