Saturday, February 24, 2024
Homeदेश-विदेश7 साल पहले बेटी की शादी में खर्च किए थे 254 करोड़...

7 साल पहले बेटी की शादी में खर्च किए थे 254 करोड़ रुपए.. आज घोषित हो गए दिवालिया…

स्टील किंग लक्ष्मी मित्तल के छोटे भाई प्रमोद मित्तल ब्रिटेन में दिवालिया हो गए हैं. उन्होंने हाल ही में जानकारी दी है कि उनके ऊपर 254 करोड़ पाउंड का कर्ज है. वह पत्नी के खर्चों पर पल रहे हैं. अब वह ब्रिटेन के सबसे बड़े दिवालिया हो गए हैं. 

प्रमोद मित्तल को इस साल लंदन की इनसॉल्वेंसी और कंपनीज कोर्ट ने दिवालिया घोषित किया है. 64 साल के प्रमोद पर 17 करोड़ पाउंड का कर्ज भी शामिल हैं. यह राशि उन्होंने अपने 94 साल के पिता से लिया है. इसके अतिरिक्त उन्होंने अपनी पत्नी संगीता से 11 लाख पाउंड, बेटे दिव्येश से 24 लाख पाउंड और एक रिश्तेदार अमित लोहिया से 11 लाख पाउंड भी उधार लिए हैं.

उनका कहना है कि उनके पास सिर्फ 1.10 लाख पाउंड का एसेट बचा है और उनकी कोई आमदनी नहीं रह गई है. उन्हें उम्मीद है कि वह इस समस्या से जल्द ही उबर जाएंगे. उन्होंने सबसे ज्यादा ब्रिटिश वर्जिन आइलैंड की कंपनी डायरेक्ट इनवेस्टमेंट लिमिटेड से उधार लिया है, जिसका उन्हें करीब 100 करोड़ पाउंड चुकाना है.

प्रमोद मित्तल साल 2013 में तब चर्चा में आए थे, जब उन्होंने अपनी बेटी सृष्टि की शादी एक इनवेस्टमेंट बैंकर गुलराज बहल के साथ की थी. इसमें उन्होंने करीब 485 करोड़ रुपये खर्च किए थे. ये राशि उनके भाई लक्ष्मी मित्तल की बेटी वनिशा की शादी में खर्च की गई राशि से भी ज्यादा थी.

कोर्ट में मित्तल ने कहा, मेरी अब कोई आमदनी नहीं रह गई है. मेरी पत्नी आर्थिक रूप से आत्मनिर्भर हैं. हमारे बैंक खाते अलग हैं. पत्नी की आमदनी के बारे में भी बहुत सीमित जानकारी है. मेरा हर महीने का करीब 2 हजार से 3 हजार पाउंड का खर्च है, जिसे पत्नी और परिवार के दूसरे सदस्य चला रहे हैं. मेरे दिवालिया प्रक्रिया का कानूनी खर्च भी कोई और वहन कर रहा है. 

  • Krishna Baloon
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular