Saturday, April 27, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाBCC News 24: CG कोरोना न्यूज़- राज्य में 78 नए संक्रमित मिले,...

BCC News 24: CG कोरोना न्यूज़- राज्य में 78 नए संक्रमित मिले, रायपुर में 19 केस.. कोरोना केस 17 दिन में 60 से 475, अंबेडकर में 97 दिन बाद मरीज भर्ती

रायपुर: राज्य में शुक्रवार को कोरोना के 78 नए संक्रमित मिले हैं। इनमें रायपुर के 19 मरीज शामिल हैं। जून का महीना जब शुरू हुआ था, तब कोरोना के 60 एक्टिव मरीज थे, यानी जिनका इलाज चल रहा था। इसी माह 17 दिन में मरीजों की संख्या 475 हो चुकी है, हालांकि इनमें करीब 136 मरीज स्वस्थ्य हो चुके हैं। शुक्रवार को करीब 97 दिन बाद अंबेडकर अस्पताल में एक मरीज को भर्ती कराया गया।

वहां आखिरी मरीज की 11 मार्च को छुट्‌टी हुई थी। पिछले एक हफ्ते में रायपुर से रोजाना औसतन 20 मरीज मिल रहे हैं। 15 दिन पहले बलौदाबाजार के एक मरीज की कोरोना से मौत भी हो चुकी है। मरीज बढ़ने से स्वास्थ्य विभाग भी अलर्ट मोड पर आ गया है। रायपुर में कोरोना की टेस्टिंग भी बढ़ी है। रायपुर में सक्रिय मरीजों की संख्या सबसे अधिक है। बिलासपुर और दुर्ग जिले में भी मरीज बढ़ रहे हैं।

स्कूल से लौटकर बुखार, छात्र पॉजिटिव
बालोद | डौंडीलोहारा के पापरा गांव में 13 वर्षीय छात्र शुक्रवार को कोरोना पाजिटिव मिला है। उसे गुरुवार को स्कूल से लौटने के बाद बुखार आया था। एंटीजन किट से जांच में वह पाजिटिव निकला। इससे पहले बालोद जिले के ही गुरूर का 13 वर्षीय छात्र रायपुर में हुई जांच में कोरोना संक्रमित निकला था।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular