Thursday, April 25, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाछत्तीसगढ़: ठग गिरोह के 9 सदस्य गिरफ्तार.. झाड़-फूंक के नाम पर पति-पत्नी...

छत्तीसगढ़: ठग गिरोह के 9 सदस्य गिरफ्तार.. झाड़-फूंक के नाम पर पति-पत्नी से वसूले डेढ़ लाख; फिर नकली पुलिस बनकर की 5 लाख की डिमांड

छत्तीसगढ़: राजनांदगांव जिला पुलिस ने झाड़-फूंक के नाम पर ठगी करने वाले एक गिरोह के 9 सदस्यों को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है। आरोपियों ने बहुत ही शातिर तरीके से पीड़ित पति-पत्नी से करीब डेढ़ लाख रुपए ठग लिए थे। एसपी प्रफुल्ल ठाकुर ने गुरुवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस लेकर पूरे मामले का खुलासा किया।

पुलिस अधीक्षक प्रफुल्ल ठाकुर ने बताया कि चिखली चौकी इलाके में रहने वाले रतिराम कन्नौजे (48 वर्ष) की पत्नी सरस्वती को लंबे समय से पैरों में तकलीफ थी। उसने कई जगह पर अपना इलाज कराया, लेकिन कोई फायदा नहीं हुआ। तब उसे अपने किसी परिचित से पता चला कि बोरी ग्राम का रहने वाला ज्ञानू सिंह आयुर्वेदिक इलाज करता है। महिला और उसके पति रतिराम ने ज्ञानू सिंह से संपर्क किया। 5 नवंबर को पीड़ित के घर ज्ञानू सिंह आया और बस्तर से एक बहुत बड़े बैगा को बुलवा दूंगा, ये कहकर बीमार महिला के पति से 5 हजार रुपए फोन पे के माध्यम से ट्रांसफर करवा लिए।

पुलिस ने घटना का किया खुलासा।

पुलिस ने घटना का किया खुलासा।

9 नवंबर को 20 हजार रुपए भी एक मोबाइल नंबर पर ट्रांसफर करवाए गए। इसके बाद 13 नवंबर को ज्ञानू सिंह ने 1000 नगद पीड़ित से लिए और इसके बाद झाड़-फूंक कराने के नाम पर उन्हें ग्राम बोईरडीह के मकान में ले गया। इसी बीच मकान में एक महिला और कुछ अन्य लोग नकली पुलिस बनकर आए, जो ज्ञानू सिंह के ही गिरोह के लोग थे। नकली पुलिस बनकर आए आरोपियों ने पीड़ित पक्ष को झाड़-फूंक के नाम पर गलत काम करवा रहे हो, ऐसा कहकर 5 लाख रुपए की डिमांड की।

प्रेस कॉन्फ्रेंस लेते हुए एसपी प्रफुल्ल ठाकुर।

प्रेस कॉन्फ्रेंस लेते हुए एसपी प्रफुल्ल ठाकुर।

जब पीड़ित पति-पत्नी ने रुपए देने से मना किए, तो उनके साथ आरोपियों ने जमकर मारपीट की। इससे डरकर पीड़ित ने अपने रिश्तेदार के फोन-पे के माध्यम से 1 लाख रुपए और आरोपियों के बताए अकाउंट में ट्रांसफर कराए। इस दौरान आरोपियों ने पीड़ित व्यक्ति के हाथ से सोने की अंगूठी भी छीन ली। रतिराम की पत्नी के पास रखे 25 हजार रुपए भी आरोपियों ने लूट लिए। आरोपियों के चंगुल से छूट कर रतिराम और उसकी पत्नी किसी तरह से पुलिस थाने पहुंचे। उन्होंने ज्ञानू सिंह और अज्ञात आरोपियों के खिलाफ FIR दर्ज कराई। मामले को गंभीरता से लेते हुए पुलिस ने पूरे मामले की जांच की और झाड़-फूंक के नाम पर ठगी करने वाले 9 लोगों को गिरफ्तार कर लिया।

आरोपियों के नाम​​​​​​​

1. राजेश गोड (19 साल), निवासी ग्राम टेडेसरा, थाना सोमनी, जिला राजनांदगांव 2. खन्ना ठाकुर (45 साल), निवासी ग्राम टेडेसरा, थाना सोमनी, जिला राजनांदगांव 3. तारकेश्वर राजपूत उर्फ ऋषि (32 साल), निवासी ग्राम टेका, हरदी पुलिस चौकी, तुमडीबोड, राजनांदगांव 4. सूरज कुमार वर्मा, (24 साल), निवासी डोंगरगढ़, राजनांदगांव 5. संतकुमार पारधी (39 साल), निवासी ग्राम बोईरडीह, पुलिस चौकी चिखली, राजनांदगांव 6. चांदनी पारधी (19 साल), निवासी ग्राम बोईरडीह, पुलिस चौकी चिखली, राजनांदगांव 7. ज्ञानू सिंग (52 साल), निवासी ग्राम बोरी, पुलिस चौकी चिखली, राजनांदगांव 8. विनोद निषाद (28 साल), निवासी राजीव नगर, दुर्ग कुआं चौक, दुर्ग जिला 9. राजेन्द्र सिंह गोड (55 साल), निवासी ग्राम बोरी, पुलिस चौकी चिखली, राजनांदगांव

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular