Sunday, September 29, 2024




Homeछत्तीसगढ़कोरबाBCC News 24: 9 साल के बच्चें की शरारत; फ्लाइट में इस...

BCC News 24: 9 साल के बच्चें की शरारत; फ्लाइट में इस तरह छिपकर घर से 1677 मील दूर चला गया, मां-बाप ही नहीँ बल्कि पूरा देश रह गया हैरान

Boy Hiding in Flight: आज हम आपको एक ऐसे बच्चे की शरारत के बारे में बताने जा रहे हैं. जिसकी शरारत से न सिर्फ उसके मां-बाप बल्कि पूरा देश हैरान रह गया. यह बच्चा फ्लाइट में छिपकर अपने घर से 1677 मील दूर पहुंच गया.

  • फ्लाइट में छिपकर घर से दूर निकल गया बच्चा.
  • 9 साल के बच्चे की शरारत से पूरा देश हैरान.
  • सोते-सोते अचानक फ्लाइट में पहुंच गया बच्चा.

Boy Hiding in Flight: आपने बहुत सारे बच्चों की शरारतें देखी होंगी, लेकिन आज हम आपको एक ऐसे बच्चे की शरारत के बारे में बताने जा रहे हैं. जिसकी शरारत से न सिर्फ उसके मां-बाप बल्कि पूरा देश हैरान रह गया. दरअसल, यह बच्चा फ्लाइट में छिपकर अपने घर से 1677 मील दूर पहुंच गया. आपको जानकर हैरानी होगी कि बच्चे के कारनामे को एयरपोर्ट के अधिकारी, सेक्योरिटी चेक और फ्लाइट अटेंडेंट भी नहीं पकड़ पाए.

9 साल के बच्चे ने फ्लाइट में छिपकर की यात्रा

‘द मिरर’ की रिपोर्ट के मुताबिक, ब्राजील के उत्तरी पश्चिम इलाके में रहने वाला 9 साल का बच्चा फ्लाइट में छिपकर अपने घर से 1677 मील दूर पहुंच गया. जब बच्चे की मां उसे ढूंढने लगी तब इस बात का खुलासा हुआ. दुनिया के इस सबसे शरारती बच्चे का नाम इमैनुअल मार्क्यूज़ दि ओलिवेरा (Emanuel Marques de Oliveira) है. 

रिपोर्ट के अनुसार, बच्चा उत्तरी पश्चिमी ब्राजील से बिना टिकट लिए फ्लाइट से देश के दूसरे छोर पर पहुंच गया. इस बात की भनक किसी को नहीं लगी. सबसे हैरान करने वाली बात यह रही कि एयरपोर्ट के अधिकारी तथा सिक्योरिटी को भी बच्चा चकमा दे गया. रिपोर्ट के अनुसार, बच्चा 26 फरवरी की सुबह के बाद से अपने घर में दिखाई नहीं दिया. मां ने सुबह करीब 5.30 बजे बच्चे को सोते हुए देखा था. 

सुबह बिस्तर पर सोते-सोते हो गया गायब

मां ने बताया कि करीब 2 घंटे बाद वह जब बच्चे के कमरे में गईं तो वह वहां पर नहीं था. इसके बाद वह घबरा गईं और बच्चे को हर जगह ढूंढने लगीं. बच्चे को ढूंढते-ढूंढते सारा दिन बीत गया, लेकिन उसका कुछ पता नहीं चल पाया. मां को बिल्कुल भी भनक नहीं थी कि उनका बच्चा 1677 मील दूर गौरुल्हौस पहुंच गया है. मां के अनुसार, बच्चा बिना टिकट फ्लाइट में बैठ गया और इतनी दूर चला गया. बताया जा रहा है कि बच्चे ने घर से निकलने से पहले गूगल पर सर्च किया था. फिलहाल एयरपोर्ट अधिकारी जांच में जुटे हैं कि बच्चा बिना किसी परिचय पत्र, डॉक्यूमेंट के प्लेन में बैठा कैसे? 

RELATED ARTICLES
- Advertisment -


Most Popular