Saturday, April 27, 2024
Homeकोरोनाराहत भरी खबर: छत्तीसगढ़ को मिली 8800 ‘रेमडेसिविर’ इंजेक्शन की पहली खेप......

राहत भरी खबर: छत्तीसगढ़ को मिली 8800 ‘रेमडेसिविर’ इंजेक्शन की पहली खेप… अस्पतालों में वितरण जारी….

रायपुर। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की पहल के बाद राज्य में रेमडेसिविर इंजेक्शन की आपूर्ति निरंतर जारी हैं. खाद्य एवं औषधि प्रशासन और जिला प्रशासन के समन्वय से राज्य के विभिन्न जिलों और अस्पतालों में आवश्यकतानुसार इंजेक्शन की आपूर्ति की जा रही हैं. आज राज्य को मिले 8800 रेमडेसिविर इंजेक्शन का अस्पतालों में वितरण किया जा रहा है.

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के निर्देश पर राज्य सरकार ने अखिल भारतीय सेवाओं के दो वरिष्ठ अधिकारियों की नियुक्ति की है. प्रबंध संचालक छग राज्य सड़क विकास निगम और कृषि विभाग के संयुक्त सचिव भोसकर विलास संदीपन को दवाइयों की आपूर्ति सुनिश्चित करने के लिए मुंबई में नियुक्ति दी गई है. छत्तीसगढ़ राज्य औद्योगिक विकास निगम के प्रबंध संचालक अरूण प्रसाद को हैदराबाद में तैनात किया गया हैं. इससे निरंतर आपूर्ति में मदद मिल रही हैं.

खाद्य और औषधि प्रशासन विभाग के प्रभारी अधिकारी ने बताया कि आज सन फार्मा ने 5400 और हेटरो कंपनी ने 3400 इंजेक्शन की आपूर्ति की हैं. आपूर्ति का यह क्रम बना रहेगा.

छत्तीसगढ़ में बुधवार को कोरोना के 14 हजार 250 मरीजों की पहचान हुई है, जबकि 73 लोगों की कोरोना से मौत हुई है. राहत भरी खबर ये है कि 2 हजार 529 लोगों को स्वस्थ होने के बाद डिस्चार्ज किया गया है. अब तक प्रदेश में 3 लाख 62 हजार 301 मरीजों को इलाज के बाद डिस्चार्ज किया जा चुका है. मौत का आंकड़ा 5 हजार 307 पहुंच गया है. प्रदेश में एक्टिव मरीजों की संख्या 1 लाख 18 हजार 636 है

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular