Friday, April 26, 2024
Homeछत्तीसगढ़छत्तीसगढ़ ब्रेकिंग: अब इस जिले में लगा 10 दिनों का लॉकडाउन,सभी सीमाए...

छत्तीसगढ़ ब्रेकिंग: अब इस जिले में लगा 10 दिनों का लॉकडाउन,सभी सीमाए सील …16 अप्रैल से 26 अप्रैल तक प्रभावित रहेगी गतिविधिया….

बीजापुर। छत्तीसगढ़ में कोरोना लगातार अपना कहर बरपा रहा है. एक के बाद एक कोरोना मरीजों को अपने आगोश में ले रहा है. इससे प्रशासन के कान खड़े हो गए हैं. कोरोना के बढ़ते संक्रमण के कारण लगातार लॉकडाउन जारी है, ताकि कोरोना के भयावह संक्रमण पर लगाम लगा सकें. इसी कड़ी में बीजापुर जिले में भी 16 से 26 अप्रैल तक लॉकडाउन लगा दिया गया है.

बीजापुर कोविड सेंटर में एक कोरोना मरीज की मौत हुई. बीजापुर में फरवरी के बाद कोरोना के दूसरी लहर की पहली मौत है. जिले में अबतक 37 कोरोना संक्रमितों की मौत हो चुकी है. आज 10 नए कोरोना संक्रमित मरीज मिले हैं. जिले में कुल एक्टिव मरीजों की संख्या 78 हो गई है. फरवरी के अंत तक एक भी एक्टिव केसेस नहीं थे. बीते दो सप्ताह में 78 कोविड मरीज मिले हैं.  इसी के मद्देनजर बीजापुर में लॉकडाउन लगाया गया है.

मेडिकल दुकानों को अपने निर्धारित समय में खुलने की अनुमति

छत्तीसगढ़ शासन और भारत सरकार द्वारा जारी कोरोना गाइडलाइन के अनुसार बीजापुर में लॉकडाउन किया गया है. बीजापुर में 16 अप्रैल से 26 अप्रैल कटेनमेंट जोन घोषित किया जाता है. बीजापुर जिले की सभी सीमाए सील रहेंगी. केवल मेडिकल दुकानों को अपने निर्धारित समय में खलने की अनुमति होगी.

दवाओं की होम डिलिवरी को प्राथमिकता

मेडिकल दुकान संचालक मरीजों के लिए दवाओं की होम डिलिवरी को प्राथमिकता देगें. पेट्रोल पंप संचालक केवल शासकीय वाहन, शासकीय कार्य में प्रयुक्त वाहन, एटीएम कैश प्रयुक्त वाहन, एयरपोर्ट-रेलवे स्टेशन, अन्तर्राज्यीय बस स्टैड से संचालित ऑटो/टैक्सी. विधिमान्य ई-पास धारित करने वाले वाहन समेत कुछ लोगों को जांच के बाद छूट दी गई है.

देखें आदेश की कॉपी-

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular