Friday, March 29, 2024
Homeछत्तीसगढ़BIG BREAKING: रायपुर में लॉकडाउन बढ़ने के संकेत, इन्हें मिल सकती है...

BIG BREAKING: रायपुर में लॉकडाउन बढ़ने के संकेत, इन्हें मिल सकती है छूट…

19 अप्रैल को राजधानी में खत्म हो रहा है लॉकडाउन, उससे पहले जिला प्रशासन जारी कर सकती है आदेश.

रायपुर। छत्तीसगढ़ में कोरोना वायरस बेकाबू हो चुका है. राजधानी में कोरोना मरीजों की संख्या लगातार बढ़ रही है. सबसे अधिक संक्रमित केस रायपुर से ही सामने आ रहे हैं. मौतों का सबसे अधिक आंकड़ा भी यही से हैं. इसे देखते हुए रायपुर में लॉकडाउन और आगे बढ़ाया जा सकता है. ऐसे संकेत हमारे सूत्रों से मिल रहे हैं.

26 अप्रैल तक ‘लॉक’ होगी राजधानी!

जिला प्रशासन के सूत्र बताते हैं कि राजधानी में बढ़ते कोरोना संक्रमण की वजह से लॉकडाउन को आगे बढ़ाया जा सकता है. रायपुर में लॉकडाउन एक सप्ताह बढ़ सकता है. यानी 26 अप्रैल तक राजधानी फिर लॉक हो सकता है.

बैंक खोलने की मिल सकती है अनुमति

सूत्र ये भी बताते हैं कि लॉकडाउन के दौरान थोड़ी रियायत दी जा सकती है. इस दौरान बैंक को खोलने की अनुमति मिल सकती है. हालांकि ये आम नागरिकों के लिए नहीं होगा, केवल 10 से 15 प्रतिशत बैंकिंग स्टाफ को ही जाने की अनुमति दी जा सकती है.

ठेलों में बिक सकती है सब्जियां-फल

वहीं अभी सब्जी-फल की दुकानों को खोलने की मंशा नहीं है. लेकिन आम जनता की परेशानियों और जरूरतों को ध्यान में रखते हुए ठेले के जरिए कॉलोनियों में जाकर सब्जी-फल बेचने की अनुमति दी जा सकती है.

रायपुर में गुरुवार को 3438 कोरोना केस

बता दें कि राजधानी में 9 अप्रैल से 19 अप्रैल तक सम्पूर्ण लॉकडाउन लगाया गया है. जिसकी मियाद 19 अप्रैल को खत्म हो रही है. फिर भी कोरोना मरीजों की संख्या में कोई कमी नहीं आई है. रायपुर में मरीजों की संख्या में लगातार वृद्धि हो रही है. ऐसे में जिला प्रशासन लॉकडाउन को आगे बढ़ने का फैसला ले सकती है. रायपुर जिले में गुरुवार को अकेले 3438 कोरोना केस सामने आए थे. जबकि 60 लोगों की मौत हुई थी.

1 लाख 21 हजार से अधिक एक्टिव केस

बता दें कि छत्तीसगढ़ में गुरुवार को कोरोना के 15 हजार 256 केस की पहचान हुई थी. कोरोना से 105 लोगों की मौत भी हुई थी. अब तक प्रदेश में 3 लाख 74 हजार 289 मरीजों को इलाज के बाद डिस्चार्ज किया जा चुका है. मौत का आंकड़ा 5 हजार 442 पहुंच गया है. प्रदेश में एक्टिव मरीजों की संख्या 1 लाख 21 हजार 769 है. जबकि गुरुवार को 53 हजार 454 लोगों का कोरोना टेस्ट किया गया था.

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular