Saturday, April 27, 2024
Homeकोरोनाराष्ट्र के नाम संबोधन- देश को Lockdown से बचाना है, ये आखिरी...

राष्ट्र के नाम संबोधन- देश को Lockdown से बचाना है, ये आखिरी विकल्‍प होना चाहिए: PM नरेंद्र मोदी

PM Narendra Modi LIVE: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी राष्ट्र के नाम संबोधन कर रहे हैं. कोरोना के चलते बेकाबू हुए हालातों को लेकर सरकाें अपने-अपने स्तर पर लगातार कदम उठा रही हैं.

नई दिल्ली: कोरोना संकट (Coronavirus) के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) एक बार फिर राष्ट्र को संबोधित कर रहे हैं. प्रधानमंत्री लगातार कोरोना के बने हालातों पर नजर बनाए हुए हैं. उन्होंने आज वैक्सीन निर्माताओं से भी बात की है.

 देश बड़ी लड़ाई लड़ रहा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा है, कोरोना की दूसरी लहर तूफान लेकर कर आई है. देश बड़ी लड़ाई लड़ रहा, आपकी पीड़ा का अहसास है. उन्होंने कहा, कुछ सप्ताह पहले तक स्थितियां संभली हुई थीं और फिर ये कोरोना की दूसरी वेव तूफान बनकर आ गई. जो पीड़ा आपने सही है, जो पीड़ा आप सह रहे हैं, उसका मुझे ऐहसास है.

परिवार के सदस्य के रूप में, मैं आपके साथ
PM मोदी ने कहा, जिन लोगों ने बीते दिनो में अपनों को खोया है, मैं सभी देशवासियों की तरफ से उनके प्रति संवेदनाएं व्यक्त करता हूं. परिवार के एक सदस्य के रूप में, मैं आपके दुःख में शामिल हूं. चुनौती बड़ी है लेकिन हमें मिलकर अपने संकल्प, हौसले और तैयारी के साथ इसको पार करना है.

ऑक्सीजन की डिमांड बहुत ज्यादा बढ़ी
प्रधनमंत्री ने कहा, इस बार कोरोना संकट में देश के अनेक हिस्से में ऑक्सीजन की डिमांड बहुत ज्यादा बढ़ी है. इस विषय पर तेजी से और पूरी संवेदनशीलता के साथ काम किया जा रहा है. केंद्र सरकार, राज्य सरकारें, प्राइवेट सेक्टर, सभी की पूरी कोशिश है कि हर जरूरतमंद को ऑक्सीजन मिले. ऑक्सीजन प्रॉडक्शन और सप्लाई को बढ़ाने के लिए भी कई स्तरों पर उपाय किए जा रहे हैं. राज्यों में नए ऑक्सीजन प्लांट्स हों, एक लाख नए सिलेंडर पहुंचाने हों, औद्योगिक इकाइयों में इस्तेमाल हो रही ऑक्सीजन का मेडिकल इस्तेमाल हो, ऑक्सीजन रेल हो, हर प्रयास किया जा रहा है.

दुनिया की सबसे सस्ती वैक्सीन भारत में
राष्ट्र को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा, हमारे वैज्ञानिकों ने दिन-रात एक करके बहुत कम समय में देशवासियों के लिए vaccine विकसित की हैं. आज दुनिया की सबसे सस्ती वैक्सीन भारत में है. भारत की कोल्ड चेन व्यवस्था के अनुकूल वैक्सीन हमारे पास है. यह एक team effort है जिसके कारण हमारा भारत, दो made in India vaccine के साथ दुनिया का सबसे बड़ा टीकाकरण अभियान शुरू कर पाया.

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular