Tuesday, October 22, 2024




Homeछत्तीसगढ़कोरबाCG: शराब कारोबारी के ठिकानों पर IT का छापा... भोपाल, इंदौर, मुंबई...

CG: शराब कारोबारी के ठिकानों पर IT का छापा… भोपाल, इंदौर, मुंबई की टीम कर रहीं जांच.. बिलासपुर में सोम ग्रुप के ठिकानों पर दबिश, 20 हजार करोड़ का है कारोबार

BILASPUR: छत्तीसगढ़ के बिलासपुर में आयकर की टीम ने मंगलवार की सुबह शराब कारोबारी सोम ग्रुप के बॉटलिंग प्लांट सहित अन्य ठिकानों पर दबिश दी। बताया जा रहा है कि शराब कारोबारी MP का रहने वाला है और 20 हजार करोड़़ रुपए का उनका कारोबार है। सिरगिट्‌टी इंडस्ट्रियल एरिया में उनका मेसर्स लीजेंड के नाम से बॉटलिंग प्लांट है। भोपाल से सोम ग्रुप का संचालन किया जाता है।

आधा दर्जन से अधिक गाड़ियों में पहुंची आयकर अफसरों की टीम।

आधा दर्जन से अधिक गाड़ियों में पहुंची आयकर अफसरों की टीम।

आयकर विभाग के भोपाल, इंदौर, मुंबई की टीम करीब दर्जन भर गाड़ियों में सुबह सिरगिट्‌टी औद्योगिक परिक्षेत्र पहुंचे। यहां उन्होंने मेसर्स लीजेंड बॉटलिंग प्लांट में छापेमारी की। प्लांट सोम ग्रुप का है, जिसके मैनेजिंग डायरेक्टर भोपाल के जगदीश अरोरा हैं। टीम के साथ आए केंद्रीय सुरक्षा बल के जवानों ने प्लांट को घेर कर कब्जे में ले लिया। वहीं, अफसर सीधे दफ्तर में पहुंच गए। यहां अधिकारी दस्तावेजों की जांच कर रहे हैं। शराब कारोबारी के भोपाल सहित अन्य ठिकानों में भी आयकर की छापेमारी चल रही है।

बॉटलिंग प्लांट के चारों तरफ तैनात हैं सीआरपीएफ के जवान।

बॉटलिंग प्लांट के चारों तरफ तैनात हैं सीआरपीएफ के जवान।

अविभाजित मध्यप्रदेश के समय चर्चा में आया था ग्रुप
बता दें कि यह ग्रुप राज्य गठन से काफी चर्चा में आया था। तब सीएम दिग्विजय सिंह के कार्यकाल के दौरान रायपुर में हुए शराब ठेका घोटाले में इस ग्रुप का नाम आया था। इस ग्रुप के साथ जुड़ने के बाद ही बड़ी संख्या में ठेकेदारों ने ठेके हासिल कर फर्जी डीडी जमा किए थे। इस मामले को लेकर बवाल मच गया था।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -


Most Popular