Friday, October 18, 2024




Homeछत्तीसगढ़कोरबाCG ब्रेकिंग: साय मंत्रिमंडल का कल होगा विस्तार.... मुख्यमंत्री विष्णुदेव ने की...

CG ब्रेकिंग: साय मंत्रिमंडल का कल होगा विस्तार…. मुख्यमंत्री विष्णुदेव ने की घोषणा; बृजमोहन अग्रवाल, ओपी चौधरी, लखन लाल देवांगन समेत 9 विधायक लेंगे शपथ

अभी मंत्रिमंडल में CM साय के साथ 2 डिप्टी सीएम हैं। - Dainik Bhaskar

अभी मंत्रिमंडल में CM साय के साथ 2 डिप्टी सीएम हैं।

रायपुर: छत्तीसगढ़ में विष्णुदेव साय की कैबिनेट का विस्तार शुक्रवार 22 दिसंबर को होगा। साय मंत्रिमंडल में कौन-कौन विधायक शामिल होंगे इस बात पर मुहर लग चुकी है। दिल्ली के नेताओं से नाम फाइनल होने के बाद राजभवन प्रपोजल भेज दिया गया है।

बीजेपी सूत्रों के मुताबिक, मंत्रिमंडल का शपथ ग्रहण समारोह राजभवन में शुक्रवार की सुबह 11 बजे के बाद शुरू होगा। स्टेट गैरेज के अधिकारियों को भी गाड़ी तैयार करने का निर्देश दिया जा चुका है। स्टेट गैरेज के जिम्मेदारों का कहना है, कि उनकी तरफ से 11 गाड़ियां तैयार करवाई जा रही हैं। इन गाड़ियों को निर्देश मिलने के बाद पुलिस लाइन भेज दिया जाएगा।

मंत्री बनने की रेस में ये सबसे आगे

मंत्री बनने की रेस में बृजमोहन अग्रवाल, अमर अग्रवाल, ओपी चौधरी, गुरु खुशवंत साहेब, धरमलाल कौशिक, दयाल दास बघेल, केदार कश्यप, रामविचार नेताम, लखन लाल देवांगन, डोमन लाल कोर्सेवाडा, सिद्धेश्वरी पैकरा और लक्ष्मी राजवाड़े का नाम आगे चल रहा है।

13 दिसंबर को शपथ ग्रहण में प्रधानमंत्री मोदी शामिल हुए थे।

13 दिसंबर को शपथ ग्रहण में प्रधानमंत्री मोदी शामिल हुए थे।

13 दिसंबर को हुआ था CM का शपथग्रहण

इससे पहले 13 दिसंबर को रायपुर के साइंस कॉलेज में विष्णुदेव साय ने मुख्यमंत्री पद की शपथ ली थी। राज्यपाल विश्वभूषण हरिचंदन ने उन्हें शपथ दिलाई। उनके बाद अरुण साव और विजय शर्मा ने डिप्टी सीएम पद की शपथ ली। मंच पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृहमंत्री अमित शाह, भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ के साथ कई राज्यों के मुख्यमंत्री मौजूद रहे।

सत्र के बाद शपथ ग्रहण की थी चर्चा

19 दिसंबर से 21 दिसंबर तक छत्तीसगढ़ विधानसभा का शीत-कालीन सत्र आयोजित किया गया था। इसके बाद ही मंत्रिमंडल विस्तार की चर्चा थी लिहाजा 22 दिसंबर को अब साय कैबिनेट का विस्तार हो रहा है।

पहले इनडोर स्टेडियम में शपथ ग्रहण कार्यक्रम की तैयारी थी इसके लिए कुर्सियां और सोफे भी लगा दिए गए थे।

पहले इनडोर स्टेडियम में शपथ ग्रहण कार्यक्रम की तैयारी थी इसके लिए कुर्सियां और सोफे भी लगा दिए गए थे।

शपथ ग्रहण समारोह की जगह बदली

बीजेपी का शपथ ग्रहण समारोह पहले रायपुर के सरदार बलबीर सिंह जुनेजा इंडोर स्टेडियम में आयोजित होना था। शपथ ग्रहण समारोह भी 23 और 24 दिसंबर को प्रस्तावित था। इसके बाद बीजेपी ने शपथ ग्रहण समारोह की लोकेशन और तारीख बदल दी है। इनडोर इनडोर स्टेडियम में शपथ ग्रहण को लेकर कुर्सियां और सोफे भी लगा दिए गए थे।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -


Most Popular