Thursday, April 18, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाकोरबा न्यूज़: जिला कोविड अस्पताल बालाजी ट्रामा सेंटर में गूंजी किलकारी, कोरोना...

कोरबा न्यूज़: जिला कोविड अस्पताल बालाजी ट्रामा सेंटर में गूंजी किलकारी, कोरोना संक्रमित महिला ने दिया स्वस्थ्य बालक को जन्म… कलेक्टर ने मेडिकल टीम की तारीफ कर बढ़ाया हौसला….

कोरबा 25 अप्रैल 2021/ कोरोना महामारी के इस दौर में सभी लोग कोरोना से जूझ रहे हैं वहीं जिला कोविड अस्पताल में आज मेडिकल टीम को बहुत बड़ी सफलता मिली है। जिला कोविड अस्पताल बालाजी ट्रामा सेंटर में डाक्टरों की टीम ने कोरोना संक्रमित गर्भवती महिला का सफलतापूर्वक प्रसव कराया है। महिला ने प्रसव के दौरान स्वस्थ बालक को जन्म दिया है। प्रसव के बाद जच्चा-बच्चा दोनों स्वस्थ्य हैं। यह प्रसव इसलिए भी खास है क्योंकि कोरोना महामारी में मरीजों के ईलाज करने के चुनौतीपूर्ण माहौल में डाक्टरों की टीम ने आपरेशन के द्वारा महिला का सुरक्षित प्रसव कराया है। इस चुनौतीपूर्ण काम को सफलतापूर्वक पूरा करने से कोविड अस्पताल में सकारात्मक उर्जा का संचार हो गया। जिला कोविड अस्पताल बालाजी ट्रामा सेंटर में किसी भी कोरोना संक्रमित महिला का पहला सीजेरियन डिलीवरी हुआ है। मेडिकल टीम द्वारा नवजात शिशु की देखभाल की जा रही है तथा महिला का कोरोना ईलाज भी जारी है। कलेक्टर श्रीमती किरण कौशल ने शिशुवती माता को बधाई दी और कोविड अस्पताल के पूरे मेडिकल स्टाफ की तारीफ कर होैसला बढ़ाया है। कलेक्टर ने कहा कि गर्भवती महिला के कोविड-19 संक्रमित होने के कारण सुरक्षित प्रसव कराना चुनौतीपूर्ण कार्य था जिसे डाक्टरों की टीम ने अच्छे ढंग से पूर्ण किया। कलेक्टर ने कहा कि जिले में बनाए गये कोविड अस्पतालांे में मरीजों के ईलाज करने के लिए जिला प्रशासन द्वारा सभी उचित सुविधाएं मुहैया करवाई जा रही है। कोविड अस्पतालों में कुशल डाक्टरों और नर्सों की मेडिकल टीम की ड्यूटी लगाई गई है।
 

मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डाॅ. बी.बी.बोडे ने बताया कि 24 वर्षीय मड़वारानी निवासी कोरोना संक्रमित गर्भवती महिला का ईलाज ईएसआईसी कोविड अस्पताल में किया जा रहा था। प्रसव पीड़ा शुरू होने पर जिला कोविड अस्पताल बालाजी ट्रामा सेंटर में रिफर कराया गया। आज 25 अपे्रल को रात 12 बजकर 10 मिनट पर उनका आपरेशन के द्वारा सफलतापूर्वक प्रसव कराया जिसके बाद जच्चा-बच्चा दोनों स्वस्थ्य हैं। नर्सों द्वारा जच्चा-बच्चा की लगातार देखभाल की जा रही है। इस चुनौतीपूर्ण सीजेरियन डिलीवरी को सफलतलापूर्वक संपन्न कराने मंे डाक्टर यामिनी बोडे, डाक्टर रोशन साहू, डाक्टर सुदीप्त एवं सिस्टर ललिता, बिशन, कीर्ति एवं शिव राजवाड़े की भूमिका महत्वपूर्ण रही।
क्रमांक 135/रात्रे/नागेश/फोटो क्रमांक 1 से 4 तक।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular