Wednesday, April 17, 2024
Homeकोरोनाप्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुलाई मंत्रिपरिषद की बैठक, कोरोना महामारी पर ले...

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुलाई मंत्रिपरिषद की बैठक, कोरोना महामारी पर ले सकते हैं बड़ा फैसला….

नई दिल्ली: कोरोना महामारी के भीषण संकट के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को मंत्रिपरिषद की बैठक बुलाई है. ये बैठक सुबह 11 बजे से होगी. माना जा रहा है कि प्रधानमंत्री इस बैठक में बड़े फैसले ले सकते हैं. ये बैठक राजधानी दिल्ली में होगी. माना जा रहा है कि इस बैठक में प्रधानमंत्री कोरोना से निपटने के लिए युद्धस्तर पर बनाई गई रणनीति को लागू करने का ऐलान कर सकते हैं.

सेना प्रमुख के साथ भी बैठक कर चुके हैं पीएम मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को सेना प्रमुख जनरल एम एम नरवणे के साथ कोविड-19 प्रबंधन को लेकर बैठक की. जिसमें उन्होंने सेना की ओर से उठाए गए कदमों और अन्य तैयारियों की समीक्षा की. इस दौरान सेना प्रमुख नरवणे ने प्रधानमंत्री को बताया कि सेना ने अपने चिकित्‍सा कर्मचारियों को राज्‍य सरकारों की सेवा में तैनात किया है और साथ ही वह देश के विभिन्‍न भागों में अस्‍थायी अस्‍पताल बना रही है. प्रधानमंत्री मोदी ने ट्वीट कर कहा, ‘‘कोविड-19 के खिलाफ जंग में भारतीय सेना द्वारा किए जा रहे प्रयासों की समीक्षा की.’’

पीएमओ ने भी जारी किया बयान

इस बीच, प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) की ओर से जारी एक बयान के मुताबिक नरवणे ने प्रधानमंत्री से मुलाकात कर कोविड प्रबंधन के लिए सेना की तैयारियों और पहलों की जानकारी दी और उन्हें बताया कि देश के विभिन्न हिस्सों में सेना की ओर से अस्थायी अस्पतालों का भी निर्माण किया जा रहा है. नरवणे ने प्रधानमंत्री को बताया कि जहां संभव हो रहा है वहां सेना के अस्पतालों को आम जनता की सेवा में इस्तेमाल किया जा रहा है और इसके लिए आम नागरिक चाहें तो पास के सेना के अस्पताल से संपर्क साध सकते हैं. सेना प्रमुख ने प्रधानमंत्री को इस बात से भी अवगत कराया कि आयात किए गए ऑक्सीजन टैंकरों और गाड़ियों के प्रबंधन में जहां विशेषज्ञ कौशल की जरूरत पड़ रही है वहां सेना के श्रमबल की ओर से मदद पहुंचाई जा रही है. 

रिकॉर्ड संख्या में बढ़ रही संक्रमितों की संख्या

देश में एक दिन में कोरोना वायरस संक्रमण के रिकॉर्ड 3,79,257 मामले दर्ज किए गए. इसके साथ ही देश में संक्रमण के कुल मामले 1,83,76,524 हो गए हैं. सुबह आठ बजे तक के आंकड़ों के मुताबिक एक दिन में 3,645 लोगों की मौत होने के बाद इस घातक बीमारी के मृतकों की संख्या 2,04,832 हो गई है.

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular