Friday, April 19, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाकोरबा न्यूज़ - बालको केे भदरापारा में पूर्ण तालाबंदी का उल्लंघन; कलेक्टर...

कोरबा न्यूज़ – बालको केे भदरापारा में पूर्ण तालाबंदी का उल्लंघन; कलेक्टर ने की कार्यवाही, बेवजह घूम रहे लोगों पर लगाया जुर्माना, पुलिस को कार्रवाई तेज करने दिए निर्देश…..

कोरबा 29 अप्रैल 2021/ कोरबा जिले में कोरोना के बढ़ते संक्रमण की चेन को तोड़ने के लिए पांच मई तक पूर्ण तालाबंदी की गई है। लाॅकडाउन के प्रावधानों का सख्ती से पालन कराने के लिए कलेक्टर श्रीमती किरण कौशल आज दोपहर फिर सड़कों पर उतर गई। कलेक्टर ने बालको के भदरापारा में पहुंचकर लाॅक डाउन की स्थिति का जायजा लिया। उन्होनें सड़कों पर साईकिलों एवं मोटर साईकिलों से लेकर कारों में घूमने वाले लोगोें को रोककर बेवजह घरों से निकलने का कारण पूछा। श्रीमती कौशल ने कोरोना के बढ़ते संक्रमण के बारे में बताते हुए बेवजह बाहर निकलने वाले लोगों को फटकार लगाई और कोरोना की भयावहता बताते हुए घरों पर रहकर लाॅकडाउन का पालन करने की समझाईश दी। इस दौरान एसपी श्री अभिषेक मीणा, नगर निगम आयुक्त श्री एस. जयवर्धन, जिला पंचायत के सीईओ श्री कुंदन कुमार, एसडीएम श्री सुनील नायक सहित पुलिस, नगर निगम और राजस्व अधिकारी भी मौजूद रहे।
कलेक्टर ने एसडीएम को बेवजह घूम रहे कई लोगों पर जुर्माना लगाने के लिए कहा। श्रीमती कौशल ने लाॅकडाउन के दौरान सभी क्षेत्रो के लिए नियुक्त मजिस्ट्रेटों और पुलिस कर्मियों को अपने-अपने निरीक्षण दल के साथ नियमित दौरा कर उल्लंघन करने वालों पर कड़ी कार्रवाई भी करने को कहा। उन्होंने कोविड प्रोटोकाॅल संबंधी दिशा-निर्देशों तथा लाॅकडाउन के प्रावधानों का उल्लंघन करने वालों पर भारतीय दण्ड विधान की विभिन्न धाराओं के साथ-साथ महामारी अधिनियम के तहत भी कानूनी कार्रवाई करने के निर्देश दिए।
भदरापारा की गलियों में पहुंचे कलेक्टर-एसपी, होम आइसोलेशन के मरीजों से जाना स्वास्थ्य का हाल- कलेक्टर श्रीमती किरण कौशल और पुलिस अधीक्षक श्री अभिषेक मीणा ने आज दोपहर बालको भदरापारा की गलियों में पहुंचकर कोविड नियंत्रण की स्थिति का जायजा लिया। कलेक्टर -एसपी ने निगम आयुक्त श्री एस. जयवर्धन तथा जोन कमिश्नर से भदरापारा में कोरोना संक्रमित मरीजों की जानकारी ली। कलेक्टर ने कंटेनमेंट क्षेत्र से कोरोना संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए बिना काम के आवाजाही करने वालों को रोकने और रहवासियों की पर्याप्त सुरक्षा के इंतजाम करने के निर्देश निगम के अधिकारियों को दिए। इस दौरान कलेक्टर ने दो-तीन कोरोना संक्रमित परिवारों से भी बात की और परिजनों का हालचाल जाना। भदरापारा के श्री अनिरूद्ध चैहान के परिवार में सात लोग कोरोना पाजिटिव पाये गये है। कलेक्टर ने श्री चैहान के घर तक जाकर उनके परिवार के सदस्यों की जानकारी ली तथा होम आइसोलेशन में रहते हुए लगातार आक्सीजन लेवल जांच करते रहने की सलाह दी। श्री चैहान ने कलेक्टर को बताया कि परिवार के सभी संक्रमित सदस्य स्वस्थ्य हैं और आक्सीजन लेवल भी 96 के उपर आ रहा है। कोरोना जांच के दौरान पाजिटिव आने पर शासन द्वारा प्रदान किये गये दवाईयों का सेवन परिवार के सभी सदस्य नियमित रूप से कर रहे हैं। इसी प्रकार कलेक्टर ने भदरापारा में होम आइसोलेशन में रहकर कोरोना का ईलाज करा रहे श्रीमती कुमारी भट्ट के पुत्र से भी बात की। उन्होंने आक्सीजन नापने के लिए आक्सीमीटर और तापमान नापने के लिए थर्मामीटर के बारे में पूछा। कलेक्टर ने परिवार के सदस्यों में सर्दी-खांसी-बुखार जैसे कोरोना लक्षण की भी जानकारी ली। उन्होंने कहा कि किसी भी सदस्य का आक्सीजन लेवल 90 से कम होने पर तत्काल कंट्रोल रूम में संपर्क कर डाक्टरी सलाह ली जाये।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular