Friday, March 29, 2024
HomeकोरोनाBIG BREAKING - छत्तीसगढ़ के इस जेल में फूटा कोरोना बम, 21...

BIG BREAKING – छत्तीसगढ़ के इस जेल में फूटा कोरोना बम, 21 कैदी मिले पॉजिटिव… मचा हड़कंप

जशपुर। छत्तीसगढ़ के जशपुर जिले में कोरोना वायरस का संक्रमण तेजी से बढ़ रहा है. अब जेल में भी कोरोना का संक्रमण फैल गया है. जशपुर जिला जेल में गुरुवार को एक साथ 21 कैदी कोरोना पॉजिटिव मिले हैं. जिसके बाद से जेल प्रशासन में हड़कंप मच गया है.जानकारी के मुताबिक जशपुर जेल में बुधवार को एक कैदी का कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आया था. जिसके बाद आज जेल के 46 कैदियों के कोरोना सैंपल लिया गया. जिसमें से 21 कैदियों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई. कोरोना संक्रमित मिले सभी कैदियों को एक अलग बैरक में रखा गया है. जहां सभी का इलाज किया जाएगा.

कल सभी कैदियों का होगा कोरोना टेस्ट

कलेक्टर महादेव कावरे ने इसकी पुष्टि की है. उन्होंने कहा कि शुक्रवार को बाकी बचे सभी कैदियों का भी कोरोना टेस्ट कराया जाएगा. क्योंकि ये सभी कैदी जेल में बंद कैदियों के संपर्क में आए हैं. इसलिए एहतियातन सभी का कोरोना सैंपल लेना जरूरी है.

अब तक जेल में 5 कैदियों की मौत

इससे पहले रायपुर सेंट्रल जेल और दुर्ग केंद्रीय जेल में बंद पांच कैदियों की कोरोना से मौत हो चुकी है. वहीं करीबन 70 कैदी कोरोना संक्रमित हो चुके हैं. बताते हैं कि तमाम एहतियात के बावजूद कोरोना का संक्रमण जेल के भीतर दाखिल होने से नहीं रोका जा सका.

कैदियों को पैरोल पर छोड़ने की जरूरत

बता दें कि पिछले साल मार्च के महीने में कोरोना के जब कम केस थे, उस समय कई जिलों से कैदियों को कुछ शर्तों के अधीन अंतरिम जमानत और पैरोल पर छोड़ा गया था. छत्तीसगढ़ के कई जेलों से हजारों की संख्या में कैदियों को पैरोल पर रिहा किया गया था. दिसंबर के महीने तक कैदियों को पैरोल पर बाहर रखा गया था. जिस कारण कुछ हद तक जेलों में संक्रमण फैलने से रोका जा सका था. इस बार भी कैदियों को पैरोल पर छोड़ने की जरूरत है.

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular