Friday, April 26, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबा'मिस्टर इंडिया' जगदीश लाड का महज 34 की उम्र में कोरोना से...

‘मिस्टर इंडिया’ जगदीश लाड का महज 34 की उम्र में कोरोना से निधन, 4 दिनों तक लड़ी थी महामारी से जंग…

34 वर्षीय इंटरनैशनल बॉडीबिल्डर और मिस्टर इंडिया रहे जगदीश लाड का शुक्रवार को वडोदरा में कोरोना वायरस से निधन हो गया। कोरोना से संक्रमित होने के बाद जगदीश लाड को चार दिनों तक ऑक्सिजन पर रखा गया था।

नई दिल्ली- भारतीय खेल जगत में उस वक्त शोक की लहर फैल गई, जब इंटरनैशनल बॉडीबिल्डर और मिस्टर इंडिया रहे जगदीश लाड का शुक्रवार को वडोदरा में कोरोना वायरस से निधन हो गया। जगदीश लाड महज 34 वर्ष के थे। यह मुस्कुराता चेहरा तमाम बाधाओं को लांघकर इंटरनैशनल बॉडीबिल्डिंग में अहम मुकाम पर पर पहुंचा था, लेकिन महमारी से जिंदगी की जंग हार गया।

कोरोना से संक्रमित होने के बाद जगदीश लाड को चार दिनों तक ऑक्सिजन पर रखा गया था, लेकिन वे कोरोना को मात नहीं दे सके। जगदीश लाड 90 किलोग्राम भार वर्ग में भाग लेते थे। जगदीश कुछ साल पहले नवी मुंबई से वडोदरा चले गए थे। यहां उन्होंने जिम की शुरुआत की थी। वह मूल रूप से महाराष्ट्र के सांगली जिले के कुंडल गांव के थे। हमेशा मुस्कुराते रहने वाले इस शख्सियत के अचानक निधन से सभी को गहरा आघात लगा है। जगदीश लाड की एक बेटी है जो तीन साल पहले वडोदरा चली गई थी। उन्होंने लगभग 15 वर्षों तक एक पेशेवर खिलाड़ी के रूप में अपना करियर बनाया। लाड ने विश्व चैंपियनशिप में रजत पदक और मिस्टर इंडिया में स्वर्ण पदक जीता है। साथ ही लाड ने महाराष्ट्र प्रदेश स्तर की स्पर्धा में स्वर्ण पदक जीता था। जगदीश लाड ने कई राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिताओं में महाराष्ट्र और भारत का प्रतिनिधित्व किया।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular