Friday, April 19, 2024
HomeकोरोनाBIG NEWS- कोरोना संक्रमित पत्नी और बेटी की देखभाल के लिए नहीं...

BIG NEWS- कोरोना संक्रमित पत्नी और बेटी की देखभाल के लिए नहीं मिली छुट्टी तो DSP ने दिया इस्तीफा

झांसी के CO मनीष सोनकर ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है. उन्होंने इसकी वजह कोरोना पीड़ित पत्नी और अपनी 4 साल की बेटी की देखभाल करने के लिए छुट्टी न मिलना बताया है. इस्तीफे के बाद उन्हें छुट्टी दे दी गई है, लेकिन उन्होंने इस्तीफा वापस नहीं लिया है.

लखनऊ. उत्तर प्रदेश में झांसी के क्षेत्राधिकारी (CO) सदर मनीष सोनकर ने नौकरी से इस्तीफा दे दिया है. उनके इस्तीफा देने की वजह है कोरोना पीड़ित पत्नी और अपनी 4 साल की बेटी की देखभाल के लिए छुट्टी न मिलना. जानकारी के मुताबिक, मनीष सोनकर ने झांसी के SSP रोहन पी कनय को राज्यपाल को संबोधित अपना इस्तीफा भेज दिया है.

SSP रोहन पी कनय का कहना है की इस्तीफे की जानकारी उच्च अधिकारियों को दी गई है, जिस पर सलाह मशवरा करने के बाद कोई फैसला लिया जाएगा. सीओ मनीष सोनकर 2005 बैच के पीपीएस अफसर हैं जो फिलहाल झांसी में सीओ सदर के पद पर तैनात हैं. परिवार में उनकी पत्नी और 4 साल की बेटी हैं, जो साथ में ही रहती हैं. कोरोना काल के दौरान मनीष एक ही घर में पत्नी और बच्चे से अलग रह रहे थे. बताया जा रहा है कि उनकी पत्नी को तेज बुखार आ रहा था, 20 अप्रैल से खुद मनीष भी तेज बुखार से पीड़ित रहे. पांच बार उन्होंने टेस्ट कराया लेकिन कोरोना की नेगेटिव रिपोर्ट आई लिहाजा मनीष दवाइयों के साथ सरकारी ड्यूटी निभाते रहे.

मनीष की  पत्नी होम्योपैथिक डॉक्टर है ,बताया जा रहा है पत्नी की देखरेख के चलते मनीष स्वस्थ हो गए और लॉकडाउन को लागू करवाने मीटिंग में मौजूद रहने, चेकिंग, क्राइम इन्वेस्टीगेशन के काम में लग गए.

30 अप्रैल को मनीष की पत्नी का रेंडम कोरोना टेस्ट पॉजिटिव आया, इसके चलते पत्नी को आइसोलेट करना पड़ा और 4 साल की बेटी के साथ मनीष उसी घर में अलग हुए और जिम्मेदारी मनीष के ऊपर आ गई. इसी बीच पंचायत चुनाव में मनीष की मतगणना में ड्यूटी लग गई थी.

मनीष ने टेलीफोन पर और एसएसपी को अपने हालातों की जानकारी देते हुए 1 मई से 6 दिन के लिए आकस्मिक अवकाश मांगा, लेकिन उनकी ड्यूटी 2 से 3 मई तक बड़ागांव ब्लॉक के पंचायत चुनाव की मतगणना में लगा दी गई. जिसके बाद मनीष ने नौकरी से इस्तीफा दे दिया. बताया जा रहा है कि  इस्तीफे के बाद एसएसपी ने उनको छुट्टी दे दी है. इस पूरे मामले पर एडीजी जोन कानपुर भानु भास्कर का कहना है कि मामला उनकी जानकारी में है और सहानुभूति पूर्वक उसे निपटाने की कोशिश की जा रही है.

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular