Friday, March 29, 2024
Homeछत्तीसगढ़रायपुर -खाली ऑक्सीजन बेड की गलत जानकारी देने पर 2 अस्पतालों को...

रायपुर -खाली ऑक्सीजन बेड की गलत जानकारी देने पर 2 अस्पतालों को मिला नोटिस…

रायपुर। राजधानी में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या सबसे अधिक है. कोरोना मरीजों को इलाज की बेहद आवश्यकता है. ऐसे समय में निजी अस्पतालों की ओर से मरीजों और स्वास्थ्य विभाग को गलत जानकारियां दी जा रही है. रायपुर के हेरिटेज अस्पताल और श्री बालाजी अस्पताल को ऑक्सीजन बेड की गलत जानकारी देने पर स्वास्थ्य विभाग ने नोटिस जारी किया है. दोनों अस्पताल से स्पष्टीकरण मांगा है.

जारी किए आदेश के मुताबिक हेरिटेज अस्पताल और श्री बालाजी अस्पताल को कोरोना मरीजों के इलाज की अनुमति दी गई. अस्पताल ने  कोविड मॉनिटरिंग पोर्टल में 25 ऑक्सीजन बेड की उपलब्धता की जानकारी दी है. जब कोरोना मरीज अस्पताल में फोन कर ऑक्सीजन बेड मांगते है, तो उन्हें मना कर दिया जाता है. इस तरह गंभीर लापरवाही अस्पताल कर रहे हैं.स्वास्थ्य विभाग में शिकायत मिलने के बाद इन दोनों अस्पताल को फोन कर इसकी सच्चाई की जांच की. जिसमें पाया गया कि कोरोना मरीजों की गलत जानकारियां दी गई. मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी ने रायपुर के हेरिटेज अस्पताल और श्री बालाजी अस्पताल को नोटिस जारी किया है. दोनों अस्पताल से स्पष्टीकरण मांगा है. इसके अलावा चेतावनी दी है कि नर्सिंग होम एक्ट के तहत विधिवत अनुशासनात्मक कार्रवाई की जा सकती है.

इस मामले में जिला चिकित्सा अधिकारी डॉक्टर मीरा बघेल ने बताया कि अस्पताल में बेड की स्थिति वेबसाइट पर अपलोड करने के आदेश के बावजूद निजी हॉस्पिटल इसका पालन नहीं कर रहे हैं. इसके निरीक्षण के लिए आज मरीज़ बनकर हेरिटेज अस्पताल और श्री बालाजी अस्पताल में फोन किया गया. इन दोनों अस्पताल से गलत जानकारी मिली. जिसके बाद दोनों को नोटिस जारी किया गया है. स्पष्टीकरण जारी कर जवाब मांगा गया है. इनका जवाब आने के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी.

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular