Sunday, May 19, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाChhattisgarh : वाटर टैंक में डूबने से 4 वर्षीय बच्ची की मौत,...

Chhattisgarh : वाटर टैंक में डूबने से 4 वर्षीय बच्ची की मौत, मां के साथ डाइट शिक्षक ट्रेनिंग में आई थी बेटी, खेलते समय टंकी में गिरी

सरगुजा: जिला शिक्षा और प्रशिक्षण संस्थान (डाइट) में मंगलवार को एक शिक्षिका की 4 साल की बेटी की पानी की टंकी में डूबने से मौत हो गई। खेलते समय बच्ची पानी टंकी में गिर गई थी। उसे बेहोशी की हालत में बाहर निकाला गया। अस्पताल ले जाने पर डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। मां बार-बार बेहोश हो रही है।

जानकारी के मुताबिक, अंबिकापुर जिला शिक्षा और प्रशिक्षण संस्थान में 11 से 13 मार्च तक 3 दिवसीय शिक्षकों का प्रशिक्षण चल रहा है। जहां प्रशिक्षण के लिए जिले के अलग-अलग ब्लॉकों में पदस्थ शिक्षक-शिक्षिकाओं पहुंच रही हैं।

अपनी बेटी के साथ शिक्षिका कलावती। (फाइल फोटो)

अपनी बेटी के साथ शिक्षिका कलावती। (फाइल फोटो)

मां ले रही थी प्रशिक्षण, बेटी खेलते समय हुई गायब

इस दौरान लखनपुर ब्लॉक के प्राथमिक पाठशाला भंडारपारा की शिक्षिका कलावती अपनी बेटी ध्वनी (4) के साथ आई थी। कलावती प्रशिक्षण में गई थी और बेटी परिसर में ही खेल रही थी। तभी दोपहर करीब 12 बजे बच्ची कहीं नजर नहीं आई, तो उसे ढूंढा गया। बच्ची के गायब होने से अफरा-तफरी की स्थिति बन गई।

डाइट में चल रहा था शिक्षकों का प्रशिक्षण कार्यक्रम।

डाइट में चल रहा था शिक्षकों का प्रशिक्षण कार्यक्रम।

टंकी में डूबी हुई मिली बच्ची

डाइट परिसर में जमीन से सटकर बनाए गए एक अंडरग्राउंड पानी की टंकी का ढक्कर खुला दिखा, तो लोगों का ध्यान उसमें गया। टंकी के ढक्कन के स्थान पर एक कमजोर लकड़ी का टुकड़ा रख दिया गया था, जो टूटा दिखा। टंकी में कई फुट पानी भरा था।

बच्ची के पानी टंकी में ही गिरने की आशंका पर बीटीआई में ही डीएलएड प्रथम वर्ष के छात्र चेतन को टंकी में उतारा गया। जब वह नीचे उतरा तो ध्वनी डूबी हुई अचेत अवस्था में मिली।

अस्पताल पहुंचते तक हो गई मौत

उसे बाहर निकालकर निजी अस्पताल ले जाया गया, जहां जांच के बाद डॉक्टरों ने ध्वनी को मृत घोषित कर दिया। घटना के बाद पुलिस की टीम घटना स्थल पर पहुंची। पुलिस ने डाइट प्रबंधन से जानकारी भी ली है। बच्ची का शव को पोस्टमार्टम के लिए जिला चिकित्सालय भेज दिया गया है।

Muritram Kashyap
Muritram Kashyap
(Bureau Chief, Korba)
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular