Friday, October 25, 2024




Homeछत्तीसगढ़कोरबाKORBA : बिजली विभाग की लापरवाही से 3 भैंसों की मौत, करंट...

KORBA : बिजली विभाग की लापरवाही से 3 भैंसों की मौत, करंट की चपेट में आए मवेशी, भैंस मालिक बोले- कैसे चलेगी रोजी-रोटी

KORBA: छत्तीसगढ़ के कोरबा में काली मंदिर दीवार के पीछे 3 भैंसों की करंट लगने से मौत हो गई। बताया जा रहा है कि बिजली विभाग की लापरवाही के कारण यह हादसा हुआ है। घटना के बाद मवेशी मालिक और लोगों में आक्रोश है। पूरा मामला कुसमुंडा थाना क्षेत्र का है।

लोगों ने बताया कि बिजली विभाग ने खंभे से अर्थिंग के लिए तार को एक पेड़ पर बांधकर उसे नीचे झुला दिया था। जब तार में लोगों ने टेस्टर लगाकर चेक किया तो करंट प्रभावित हो रहा था, जिसकी सूचना तत्काल बिजली विभाग को दी गई। करंट प्रवाहित तार को काटकर अलग किया गया।

कोरबा में बिजली की चपेट में आने से 3 भैंसों की मौत।

कोरबा में बिजली की चपेट में आने से 3 भैंसों की मौत।

मवेशी मालिकों को करीब 5 लाख का नुसान

मवेशी मालिक वीरान सिंह ने बताया कि वह कुसमुंडा बस्ती में रहता है। बिजली विभाग की लापरवाही के कारण उसके भैंसों की मौत हुई है। इंसान भी इसकी चपेट में आ सकते थे, उनकी भी मौत हो सकती थी। मवेशी की मौत होने के कारण उसे लाखों का नुकसान हुआ है।

मवेशी मालिकों के पास रोजी-रोटी की समस्या

मवेशी मालिकों के पास रोजी-रोटी की समस्या

मवेशी मालिक मुआवजे की मांग कर रहे

वहीं दूसरे मवेशी मालिक हीरा सिंह ने बताया कि हमारे पास रोजी-रोटी की समस्या खड़ी हो गई है। भैंस की कीमत एक से डेढ़ लाख रुपए है। उन्होंने बताया कि बिजली विभाग वालों ने अर्थिंग तार को एक पेड़ से बांध दिया था, जिससे उसमें करंट फैल गया। मवेशी मालिक मुआवजे की मांग कर रहे है।

Muritram Kashyap
Muritram Kashyap
(Bureau Chief, Korba)
RELATED ARTICLES
- Advertisment -


Most Popular