Thursday, October 24, 2024




Homeछत्तीसगढ़कोरबाCG : नटवरलाल पिता-पुत्र के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज, कांग्रेस नेत्री...

CG : नटवरलाल पिता-पुत्र के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज, कांग्रेस नेत्री के बाद बीएसपी अधिकारी से भी की लाखों की ठगी

BHILAI: भिलाई के नेहरू नगर निवासी श्रेयस जैन और उसके पिता संजय जैन के खिलाफ एक के बाद एक धोखाधड़ी के मामले उजागर होते जा रहे हैं। दोनों बाप-बेटों ने मिलकर पहले स्टील कॉलोनी की रहने वाली कांग्रेस नेत्री गुरमीत कौर धनई से 56 लाख रुपए की ठगी की। इसके बाद उन्होंने बीएसपी के अधिकारी को भी ठगी का शिकार बना लिया है। दोनों के खिलाफ नेवई थाना पुलिस ने मामला दर्ज किया है।

नेवई पुलिस ने बताया कि प्रगति नगर रिसाली के रहने वाले प्रशांत जैन ने ठगी का मामला दर्ज कराया है। उन्होंने बताया कि वो भिलाई स्टील प्लांट में अधिकारी हैं। उनकी नेहरू नगर निवासी श्रेयस जैन और उसके पिता संजय कुमार जैन से अच्छी जान-पहचान थी। वो एक कार खरीदना चाहते थे। श्रेयस जैन ने उन्हें कहा कि वो अपनी गाड़ी सही रेट पर दे देगा।

आरोपी श्रेयस जैन के खिलाफ सुपेला थाने में भी दर्ज है मामला।

आरोपी श्रेयस जैन के खिलाफ सुपेला थाने में भी दर्ज है मामला।

7 लाख रुपए में तय हुआ था सौदा

प्रशांत जैन श्रेयस की बातों में आ गए। दोनों के बीच 7 लाख रुपए में गाड़ी देने का सौदा तय हुआ। इसके बाद प्रशांत ने श्रेयस को 3.50 लाख रुपए चेक के जरिए और डेढ़ लाख रुपए नगद दिए। बयाना स्वरूप रकम देने के बाद उन्होंने एक इकरारनामा तैयार किया। बाकी रकम 2 नवंबर 2022 को वाहन देने के समय देने की बात हुई थी।

पुलिस ने पिता-बेटे के खिलाफ किया केस दर्ज

इसी दौरान जब प्रशांत जैन ने गाड़ी के बारे में लोगों से बताया तो उन्हें पता चला कि वो गाड़ी तो किसी दूसरे बैंक में बंधक है। उसने उसमें फाइनेंस करा रखा है। ये जानकारी मिलने के बाद प्रशांत ने श्रेयस और उसके पिता से बात की। उन्होंने कार का सौदा कैंसिल कर अपनी रकम मांगी, तो दोनों बाप-बेटे कई महीनों से उसे घुमा रहे हैं। इसके बाद पुलिस ने दोनों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है।

कांग्रेस नेत्री गुरमीत कौर धनई।

कांग्रेस नेत्री गुरमीत कौर धनई।

कांग्रेस नेत्री से कर चुका है 56 लाख की ठगी

ये वही श्रेयस जैन है, जिसके खिलाफ 3 दिन पहले कांग्रेस नेत्री गुरमीत धनई ने सुपेला थाने में ठगी का मामला दर्ज कराया है। गुरमीत ने आरोप लगाया कि श्रेयस ने उनकी रकम को शेयर मार्केट में लगाकर अच्छा रिटर्न दिलाने का लालच दिया था। जब उसने पति की मौत के बाद मिले 56 लाख रुपए उसे दे दिए, तो आरोपी ने पैसे देने में आनाकानी करना शुरू किया। गुरमीत धनई की शिकायत पर आरोपी के खिलाफ सुपेला थाना पुलिस ने ठगी का मामला दर्ज किया है।

Muritram Kashyap
Muritram Kashyap
(Bureau Chief, Korba)
RELATED ARTICLES
- Advertisment -


Most Popular