Thursday, April 25, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाछत्तीसगढ़- CGPSC मेंस 2020 की परीक्षा स्थगित...लोक सेवा आयोग ने जारी किया...

छत्तीसगढ़- CGPSC मेंस 2020 की परीक्षा स्थगित…लोक सेवा आयोग ने जारी किया आदेश….175 पदों पर होनी थी मुख्य परीक्षा

रायपुर: छत्तीसगढ़ की सबसे लोकप्रिय CGPSC की परीक्षा पर कोेरोना संक्रमण के खतरे का ग्रहण लग गया है। अब इस परीक्षा को स्थगित कर दिया गया है। इसे लेकर गुरुवार को लोक सेवा आयोग ने आदेश जारी कर दिया। इस आदेश में कहा गया है कि कोरोना संक्रमण और लॉकडाउन की वजह से इस परीक्षा पर रोक लगाई जा रही है। अब अगली तारीख तय की जाएगी। जिस अगली तारीख को एग्जाम होगा इससे ठीक 15 दिन पहले विभाग कैंडिडेट्स को सूचित करेगा। फिलहाल नई तरीख तय नहीं है। मेंस की ये परीक्षा 18, 19, 20, और 21 जून को होनी थी।

175 पदों के लिए साढ़े 4 हजार उम्मीदवार
इससे पहले साल 2020 के लिए CGPSC प्री के एग्जाम ले चुका है। इसे क्लियर करने वाले तकरीबन साढ़े 4 हजार कैंडिडेट ही मेंस की परीक्षा में शामिल होंगे। इस परीक्षा को क्लियर करने के बाद इंटरव्यू होगा फिर रैंक के आधार पर चुने हुए परीक्षार्थी डिप्टी कलेक्टर, तहसीलदार, जैसे पदों पर सरकारी नौकरी हासिल करेंगे। इस बार 175 पदों के लिए ये परीक्षा हो रही थी।

21 मई तक कर सकेंगे आवेदन
कोरोना और लॉकडाउन की वजह से उपजे हालातों की वजह से मेंस की परीक्षा में आवेदन करने की तारीख को भी बढ़ा दिया गया है। मेंस परीक्षा के लिए 9 अप्रैल से 8 मई तक ऑनलाइन आवेदन लिए जा रहे थे। इसकी तारीख में बदलाव किया गया है। अब 8 मई की जगह 20 मई की रात 11 बजकर 59 मिनट तक मेंस के लिए आवेदन किया जा सकेगा। ये आवेदन http://psc.cg.gov.in/ पर होगा।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular