Thursday, April 25, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाकोरबा- रविवार को जिले में रहेगा पूर्ण लाॅकडाउन, फेरी लगाकर फल-सब्जी बेचने...

कोरबा- रविवार को जिले में रहेगा पूर्ण लाॅकडाउन, फेरी लगाकर फल-सब्जी बेचने पर रहेगा प्रतिबन्ध…राशन, मछली, मटन, अंडे की होम डिलीवरी भी रहेगी बंद

कोरबा 08 मई 2021/कोरबा जिले में कोविड-19 वायरस के संक्रमण से बचाव, रोकथाम और आमजनों की सुरक्षा की दृष्टि से इस महिने की 17 तारीख तक लाॅक डाउन किया गया है। इस अवधि में हर रविवार को कोरबा जिले संपूर्ण क्षेत्र में पूर्ण लाॅक डाउन रहेगा। रविवार को केवल अस्पताल, नर्सिंग होम, डाक्टरों के निजी क्लिनिक, मेडिकल स्टोर, पशु आहार की दुकानें, न्यूज पेपर वितरण, दूध वितरण और पेट्रोल पंपों के संचालन की ही अनुमति होगी। कलेक्टर एवं जिला दण्डाधिकारी श्रीमती किरण कौशल द्वारा पहले जारी किये गये पूर्ण तालाबंदी आदेश में भी इसका स्पष्ट उल्लेख किया गया है। रविवार को कोविड टीकाकरण, कोविड संक्रमण की रोकथाम के लिए किये जा रहे काम कांटेक्ट ट्रेसिंग, एक्टिव सर्विलेंस, होम आइसोलेशन निरीक्षण, दवाई वितरण आदि पहले की तरह ही किये जायेंगे। कोविड केयर सेंटर से ठीक होकर डिस्चार्ज होने वाले मरीजों के घर तक परिवहन की अनुमति भी पहले की तरह ही जारी रहेगी।

लाॅक डाउन अवधि के दौरान हर रविवार को फल-सब्जी, पोल्ट्री, मछली, मटन, अंडे आदि की फेरी लगाकर होम डिलीवरी के माध्यम से सुबह सात से दोपहर तीन बजे तक बेचने की अनुमति भी स्थगित रहेगी। लाॅक डाउन अवधि में 17 मई तक पड़ने वाले सभी रविवार को बीज, उर्वरक, कीट नाशक की दुकाने, कृषि मशीनरी मरम्मत की दुकानें आदि सभी बंद रहेगी। किराना दुकानों, डेली नीड्स और प्रोव्हिजन स्टोरों से होम डिलीवरी भी रविवार को बंद रहेगी। होटल, रेस्टोरेंट आदि से होम डिलीवरी भी रविवार को बंद रहेगी। जोमैटो, स्वेगी जैसी डिलीवरी एजेंसियों को भी खाद्य सामाग्री की घर पहुंच सेवा की अनुमति रविवार को नहीं होगी। एसी, कूलर, सेनेटरी फिटिंग, इलेक्ट्रिशियन, प्लंबर आदि की भी रविवार को घर पहुंच सेवा स्थगित रहेगी। रविवार को आटा चक्की, फ्लोर मिल भी बंद रहेगी। लाॅक डाउन अवधि के दौरान पड़ने वाले रविवार को नगर निगम सीमा क्षेत्र के बाहर के भी आटोमोबाईल रिपेरिंग वर्कशाप, आटो पार्ट्स की दुकानें, गैरेज, टायर पंचर की दुकानें भी बंद रहेंगी। लाॅक डाउन के दौरान पड़ने वाले रविवार को शासकीय उचित मूल्य की दुकानों को भी बंद रखा जायेगा। इसके साथ ही मंडियों और थोक तथा फुटकर ग्रौसरी दुकानों और गोदामों में लोडिंग-अनलोडिंग भी रविवार को नहीं होगी।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular