Friday, April 19, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाछत्तीसगढ़ के इस जिले में गली-मोहल्लों में घूम-घूमकर फल और सब्जी बेचने...

छत्तीसगढ़ के इस जिले में गली-मोहल्लों में घूम-घूमकर फल और सब्जी बेचने वाले निकले कोरोना पॉजिटिव…प्रशासन में मचा हडकंप

भिलाई। गली-मोहल्लों में घूम-घूमकर फल और सब्जी बेचने वाले स्ट्रीट वेंडर्स की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. भिलाई निगम ने 50 स्ट्रीट वेंडर्स का सुपेला इलाके में कैंप लगाकर कोरोना सैंपल लिया. इनमें से 12 की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. इन संक्रमित स्ट्रीट वेंडर्स को लक्षण के आधार पर होम आइसाेलेशन में भेज दिया गया है.

स्ट्रीट वेंडर्स कोरोना संक्रमित

दरअसल, भिलाई में किराना व्यापारी, स्ट्रीट वेंडर्स, डिलीवरी ब्वॉय और गली मोहल्लों में जाकर फल, सब्जी बेचने वाले विक्रेताओं की कोरोना जांच हो रही है. जांच के बाद इनकी रिपोर्ट निगेटिव आने पर ही सामान बेचने की अनुमति दी जा रही है. कलेक्टर सर्वेश्वर नरेंद्र भुरे और निगम आयुक्त ऋतुराज रघुवंशी के निर्देश पर भिलाई निगम क्षेत्र के स्ट्रीट वेंडर्स डिलीवरी ब्वॉय और लॉकडाउन के दौरान छूट प्राप्त दुकानदारों का कोरोना टेस्ट किया जा रहा है.

50 लोगों का लिया गया था सैंपल

पाॅवर हाउस फल मंडी में आज में जांच के दौरान 12 फल विक्रेताओं की कोरोना रिपोर्ट पाॅजिटिव आई है. निगम प्रशासन द्वारा इसके पूर्व अलग अलग स्थानों पर शिविर लगाकर ऑनलाइन ऑर्डर पर घर पहुंच सेवा देने वाले जोमैटो, स्विगी और अन्य संस्थाओं के डिलीवरी ब्वाय की भी कोरोना जांच कराई गई थी. ये सामान देते वक्त सीधे लोगों के संपर्क में आते हैं. जांच रिपोर्ट निगेटिव आने पर ही व्यवसाय करने की अनुमति दी जा रही है. बिना कोरोना टेस्ट कराए व्यवसाय करते पाए जाने पर निगम प्रशासन सख्त कार्रवाई कर रहा है.

बता दें कि सुपेला के सर्कस मैदान में निगम की टीम और स्वास्थ्य विभाग कोरोना जांच शिविर लगाया गया था, जिसमें तंबू में रहने वाले और आस-पास के दुकानों के 12 कर्मचारियों का जांच कराया गया, जिसमें सभी की रिपोर्ट निगेटिव आई है. जोन आयुक्त प्रीति सिंह ने जानकारी देते हुए बताया कि जोन 3 के पाॅवर हाउस स्थित फल मंडी में 50 विक्रेताओं का जांच कराया गया. जहां पर फल बेचने वाले 12 लोगों की रिपोर्ट पाॅजिटिव आई है.

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular