Tuesday, April 16, 2024
HomeकोरोनाBIG BREAKING- 100 से ज्यादा लाशें मिली गंगा नदी में; प्रशासन में...

BIG BREAKING- 100 से ज्यादा लाशें मिली गंगा नदी में; प्रशासन में मचा हड़कंप…कोरोना के चलते रोजाना 100 से 200 शव पहुंच रहें है घाट…अंतिम संस्कार के लिए पर्याप्त लकड़ी नहीं होने से लोग सीधे नदी में बहा रहे है शवों को….

बक्सर 10 मई  2021। बिहार के बक्सर में उस वक्त हड़कंप मच गया, जब करीब 100 से ज्यादा लाशें गंगा नदी में तैरते हुई नजर आयी। हालांकि बक्सर के जिला प्रशासन का दावा है कि शवों की संख्या 40 से 45 की है। प्रशासन का ये भी कहना है कि ये लाशें बिहार की नहीं, बल्कि उत्तर प्रदेश से बहकर आयी है। आशंका है कि शवों के अंतिम संस्कार में अक्षम लोग इस तरह से शवों को गंगा नदी में बहा रहे हैं।

घटना बक्सर के चौसा स्थित महादेवा घाट की बतायी जा रही है, जहां स्थानीय लोगों ने शवों को गंगा नदी में बहते हुए देखा, जिसके बाद शवों को देखा गया। प्रशासन के मुताबिक चौकीदार की मौजूदगी में शवों की अंतियोष्ठि की जा रही है। प्रशासन के मुताबिक यूपी से बहकर ये शव आयी है, जिसे इकट्ठा कर जलाया जा रहा है।

वहीं, कुछ लोगों का मानना है कि बक्सर समेत बिहार के कई जिलों में फैल चुके कोराना संक्रमण की वजह से यहां भारी संख्या में लोगों की मौत हो रही हैं। कोरोना वायरस की वजह से यहां रोजाना सौ से दो सौ लोगों के शव घाट पर आते हैं, जिनके अंतिम संस्कार के लिए लकड़ी की पर्याप्त व्यवस्था न होने की वजह से उनको गंगा में बहा दिया जाता है। वहीं, उपजिलाधिकारी सदर केके उपाध्याय का कहना है कि ये इन शवों का ताल्लुक बिहार नहीं उत्तर प्रदेश से है। क्योंकि हमारे यहां शवों के बहाने की नहीं, बल्कि जलाने की परंपरा है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular