Saturday, April 20, 2024
Homeछत्तीसगढ़कोरबाBIG NEWS- बिलासपुर आईजी पहुंचे छत्तीसगढ़-मध्यप्रदेश बॉर्डर पर; पुलिस कर्मियों को दिए...

BIG NEWS- बिलासपुर आईजी पहुंचे छत्तीसगढ़-मध्यप्रदेश बॉर्डर पर; पुलिस कर्मियों को दिए सख्त निर्देश…कोरोना की निगेटिव रिपोर्ट के बिना कोई भी न करे सीमा में प्रवेश….

बिलासपुर। लॉकडाउन का सख्ती से पालन कराने बिलासपुर आईजी रतनलाल डांगी लगातार क्षेत्र का दौरा कर रहे है. इसी क्रम में आज वो बिलासपुर जिला मुख्यालय का जायजा लेने गौरेला पहुंचे. यहां छत्तीसगढ़ मध्यप्रदेश सीमा पर स्थित चेकपोस्ट खैरझिटी में तैनात स्टाफ से बातचीत किया. इसके बाद उन्हें आवश्यक निर्देश देते हुए आईजी ने कहा कि कोई भी व्यक्ति जो हमारे राज्य की सीमा में पहुंच रहे है वो अनिवार्य रूप से कोरोना की निगेटिव रिपोर्ट साथ लाए. यदि ऐसा नहीं करता है तो सीमा में प्रवेश न दिया जाए. लोगों के साथ शालीनता से पेश आएं. दुर्व्यवहार की शिकायत नहीं आनी चाहिए.

आईजी डांगी ने पुलिस अधिकारियों से भी जिले की जानकारी ली. उन्होंने कहा कि स्टाफ के ड्यूटी के दौरान संक्रमण से बचाने के भी उपाय करें. जो कर्मचारी संक्रमित है उनका हालचाल लेते रहे, किसी भी प्रकार की मदद चाहने पर तुरंत उपलब्ध कराए. लॉकडाउन का सख्ती से पालन कराएं तथा उल्लघंन करने वालों के विरुद्ध वैधानिक कार्रवाई सुनिश्चित करें. शादी, अंतिम संस्कार में लोगों की संख्या दस तय की गई है, इसलिए शासन के निर्देशों का सख्ती से पालन कराया जाए. ऐसे कार्यक्रम जहां हो वहां पुलिस मौके पर पहुंचकर तस्दीक करे कि दस से ज्यादा लोग तो नहीं है. यदि हो तो सख्त कार्यवाही सुनिश्चित करे. किसी भी प्रकार की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी.

आईजी डांगी ने कहा कि वैक्सीनेशन केन्द्रों पर भी पुख्ता व्यवस्था लगाई जाए. वैक्सीन को लेकर अफवाह फैलाने वालों के विरुद्ध कड़ी कानूनी कार्यवाही करें. कोरोना से बचाव के लिए जागरूकता फैलाने के लिए आवश्यक कदम उठाया जाएं. गरीब, असहाय लोगों की मदद करने में भी आगे आना चाहिए. इस समय पुलिस दोहरी चुनौती से जूझ रही है. एक तरफ सामान्य अपराध एवं दूसरी तरफ कोरोना को लेकर काम का दबाव, खुद को सुरक्षित रखना, लेकिन पुलिस बलों का मऩोबल बहुत ऊंचा है. आईजी ने चेकपोस्ट पर तैनात कर्मचारियों को फल एवं गरीबों की मदद के लिए नकद रुपए भी दिए. इस दौरान उनके साथ अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक, एसडीओपी, टीआई उपस्थित रहे.

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular