Tuesday, October 1, 2024




Homeछत्तीसगढ़कोरबाबिलासपुर : अस्पताल प्रबंधन ने पोस्टमार्टम कराए बिना शव परिजनों को दिया,...

बिलासपुर : अस्पताल प्रबंधन ने पोस्टमार्टम कराए बिना शव परिजनों को दिया, पुलिस ने जब संपर्क किया तब तक हो चूका था अंतिम संस्कार; जहर खाकर युवक ने दी थी जान; श्री मंगला अस्पताल को नोटिस जारी

BILASPUR: बिलासपुर में अस्पताल प्रबंधन ने शव का पोस्टमॉर्टम कराए बिना ही परिजनों को सौंप दिया। युवके क जहर खाने के बाद उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया था। वहीं शव के अंतिम संस्कार के बाद घटना की जानकारी पुलिस को दी गई। अब पुलिस इस मामले में अस्पताल प्रबंधन को दोषी मानकर जांच कर रही है। पूरा मामला सिविल लाइन थाना क्षेत्र का है।

दरअसल, जांजगीर-चांपा जिले के पामगढ़ क्षेत्र के ब्यासनगर निवासी शेखर धीवर (25) ने बीते 18 मई को जहर खा लिया था, जिसे परिजन ने इलाज के लिए पामगढ़ स्थित अस्पताल लेकर गए। उसकी हालत को देखते हुए उसे बिलासपुर रेफर कर दिया। परिजनों ने उसे लाइफ केयर अस्पताल में भर्ती कराया।

पुलिस को जानकारी दिए बिना शव परिजनों को दिया

यहां भी उसकी स्थिति में सुधार नहीं होने पर सिविल लाइन क्षेत्र स्थित श्री मंगला हॉस्पिटल लेकर गए, जहां मंगलवार की रात इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। पुलिस के अनुसार अस्पताल प्रबंधन ने सुसाइड केस में पुलिस को जानकारी दिए बिना ही शव को परिजनों को सौंप दिया। जिसके बाद परिजन शव को लेकर अपने गांव चले गए। इसके बाद अस्पताल प्रबंधन को गलती का अहसास हुआ।

अज्ञात कारणों के चलते युवक ने जहर खाकर दे दी जान।

अज्ञात कारणों के चलते युवक ने जहर खाकर दे दी जान।

अस्पताल ने देर से दी सूचना, शव का हो गया था अंतिम संस्कार

अस्पताल प्रबंधन ने बुधवार दोपहर सिविल लाइन थाने में जहर खाने से युवक की मौत की जानकारी दी। जानकारी मिलते ही सिविल लाइन थाने की टीम युवक के शव का पोस्टमॉर्टम कराने के लिए श्री मंगला अस्पताल पहुंची, जहां पता चला कि शव को लेकर परिजन अपने गांव चले गए हैं। इस पर पुलिस ने परिजनों को फोन कर संपर्क किया, तब तक उन्होंने शव का अंतिम संस्कार कर दिया था।

पुलिस के पहुंचने से पहले ही अस्पताल प्रबंधन ने परिजन को दे दी थी लाश।

पुलिस के पहुंचने से पहले ही अस्पताल प्रबंधन ने परिजन को दे दी थी लाश।

अस्पताल प्रबंधन को नोटिस, अस्थियों का फोरेंसिक जांच कराएगी पुलिस

इस लापरवाही के लिए सिविल लाइन थाना प्रभारी प्रदीप आर्या ने श्री मंगला अस्पताल को नोटिस जारी करने की बात कही है। वहीं, परिजनों से पूछताछ के बाद उन्हें शव से हडि्डयों के अवशेष लेकर थाने बुलाया गया। उन्होंने बताया कि हडि्डयों की फोरेंसिक जांच के लिए सैंपल लिया गया है।

सुसाइड का कारण अज्ञात

पुलिस ने परिजनों से पूछताछ कर युवक के सुसाइड करने के कारणों की जानकारी ली है। प्रारंभिक जांच में युवक के आत्महत्या के कारणों का पता नहीं चल सका है। पुलिस का कहना है कि युवक के परिजनों का बयान दर्ज करने के बाद ही आत्महत्या के कारणों का पता चल सकेगा।

Muritram Kashyap
Muritram Kashyap
(Bureau Chief, Korba)
RELATED ARTICLES
- Advertisment -


Most Popular