Tuesday, October 1, 2024




Homeछत्तीसगढ़कोरबाछत्तीसगढ़ : 'मंत्री हत्याकांड' में हिस्ट्रीशीटर अजय का भतीजा गिरफ्तार, भिलाई से...

छत्तीसगढ़ : ‘मंत्री हत्याकांड’ में हिस्ट्रीशीटर अजय का भतीजा गिरफ्तार, भिलाई से हुआ गिरफ्तार, मुख्य आरोपी समेत 3 पकड़ाए; एक की तलाश जारी

दुर्ग-भिलाई: दुर्ग में बस स्टैंड पार्किंग के ठेकेदार श्रीराम यादव उर्फ मंत्री यादव हत्याकांड में शामिल हिस्ट्रीशीटर और पूर्व पार्षद अजय दुबे के भतीजे मुख्य आरोपी अक्षत को भिलाई से गिरफ्तार किया गया है। पुलिस ने इस मामले में अक्षत समेत 3 आरोपियों को अरेस्ट कर चुकी है। वहीं, एक अन्य आरोपी की तलाश की जा रही है।

जानकारी के मुताबिक, पुलिस की क्राइम टीम लगातार आरोपियों की तलाश कर रही थी। इसी दौरान पुलिस को अक्षत के बस्तर भागने की सूचना मिली थी, जिस पर टीम रवाना की गई। लेकिन लोकल इनपुट की मदद से अक्षत को गुरुवार को भिलाई में पकड़ा गया।

तीन गिरफ्तार, एक की तलाश जारी

टीम ने हत्याकांड में शामिल आरोपी वंश राजपूत को वारदात के दूसरे दिन पकड़ लिया था। वहीं अक्षत दुबे के साथी शुभम शर्मा उर्फ पंडित को राजनांदगांव से गुरुवार को गिरफ्तार कर लिया गया है। 3 आरोपियों को गिरफ्तार करने के बाद पुलिस अब अमिताभ उर्फ चंदू दुबे की तलाश कर रही है।

अक्षत पहले पिस्टल के साथ पकड़ाया

आरोपी अक्षत दुबे के खिलाफ दुर्ग पुलिस में कई मामले दर्ज हैं। 8 महीने पहले हुई हिस्ट्रीशीटर अजय दुबे के साथ मारपीट की घटना के बाद अक्षत मोहन नगर पुलिस ने पिस्टल के साथ गिरफ्तार किया था। उस वक्त भी यह बात सामने आई थी कि वह मंत्री यादव और उसके परिवार को मारने के लिए बिहार से पिस्टल लाया था। उसके ऊपर भी मारपीट, आर्म्स एक्ट आदि के मामले दर्ज है।

दिसंबर 2023 को पिस्टल के साथ पकड़ाया था आरोपी अक्षत

दिसंबर 2023 को पिस्टल के साथ पकड़ाया था आरोपी अक्षत

शुभम शर्मा है शातिर अपराधी

आरोपी शुभम ने पुलिस पूछताछ में बताया कि वह घटना के समय मौके पर मौजूद था। उसने मृतक मंत्री से मारपीट भी की थी। क्राइम टीम ने शुभम को चिचोला के पास से पकड़ा है। शुभम पहले डेड मर्डर के मामले में आरोपी रहा है।

उसके ऊपर मारपीट, हत्या, हत्या का प्रयास जैसे कई गंभीर आपराधिक मामलों में बाल संप्रेषण गृह और केंद्रीय जेल दुर्ग में निरुद्ध रहा है। वह हाल ही में हत्या के मामले में जेल से जमानत पर रिहा हुआ है।

तीनों आरोपी पहले दिन ही पकड़े जाते

क्राइम टीम ने घटनास्थल के पास रहने वाले आरोपियों के एक दोस्त को पकड़कर आरोपियों को बुलवाने का प्रयास किया। कुछ देर बाद तीनों आरोपी का आदित्य नगर चौक में उस दोस्त से मिलना तय हुआ। ये बात कोतवाली पुलिस के सिपाही को पता चल गई थी।

इस पर कोतवाली का एक हवलदार और कुछ सिपाही उन्हें पकड़ने पुलिस की गाड़ी लेकर चले गए। पुलिस गाड़ी देखकर तीनों आरोपी वहां से अलग-अलग दिशा में भाग खड़े हुए। वहीं जिसने उन्हें बुलाया था और घात लगाए बैठी क्राइम टीम को वहां से बैरंग लौटना पड़ा और दो दिन फिर मेहनत करना पड़ा।

मृतक श्रीराम उर्फ मंत्री यादव

मृतक श्रीराम उर्फ मंत्री यादव

मंत्री यादव की चाकू मारकर हत्या

दरअसल, मंगलवार की रात को गंजपारा चौक के पास श्रीराम यादव उर्फ मंत्री यादव की चाकू मारकर हत्या कर दी गई थी। मंत्री यादव अपने दोस्त बल्लू उर्फ बलराम यादव के साथ शराब दुकान गया था और वहां से शराब लेकर वापस लौट रहा था। तभी रास्ते में आरोपी अक्षत उर्फ मान्या दुबे, अमिताभ दुबे उर्फ चंदू, शुभम शर्मा पंडित और वंश राजपूत दो बाइक से वहां पहुंचे।

चाचा से मारपीट की बात पर हुआ विवाद

आरोपी अक्षत दुबे ने अपने चाचा अजय दुबे से मारपीट करने की बात को लेकर मंत्री यादव से विवाद शुरू कर दिया और उसके बाद सभी आरोपियों ने मंत्री यादव पर चाकू से ताबड़तोड़ हमला कर दिया और मौके से फरार हो गए थे। मंत्री यादव को गंभीर हालत में जिला अस्पताल ले जाया गया था, जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई थी।

आरोपी वंश राजपूत और आरोपी शुभम शर्मा पंडित

आरोपी वंश राजपूत और आरोपी शुभम शर्मा पंडित

आरोपी कर रहे थे सोशल मीडिया पर लगातार धमकी भरे पोस्ट

हत्याकांड के बाद मुख्य आरोपी अक्षत दुबे के सोशल मीडिया अकाउंट इंस्टाग्राम पर एक पोस्ट अपलोड किया था। इस पोस्ट में उसने मृतक मंत्री यादव के परिवार के अन्य सदस्यों को भी मारने की धमकी दी थी। वहीं अपने परिवार वालों को परेशान न करने की भी बात प्रशासन के लिए लिखी गई थी।

Muritram Kashyap
Muritram Kashyap
(Bureau Chief, Korba)
RELATED ARTICLES
- Advertisment -


Most Popular