Tuesday, October 1, 2024




Homeछत्तीसगढ़कोरबाकोरबा : सड़क पर टहल रहे हाथी, बेबी एलीफेंट के साथ हाथियों...

कोरबा : सड़क पर टहल रहे हाथी, बेबी एलीफेंट के साथ हाथियों का झुंड कर रहा विचरण, ट्रैकिंग कर रहा वन विभाग

KORBA: छत्तीसगढ़ के कोरबा जिले के कटघोरा वन मंडल के गुरसिया जटगा मार्ग पर शुक्रवार की सुबह 6 से अधिक हाथी बेबी एलीफेंट के साथ सड़क पर भ्रमण करते दिखाई दिए। हाथियों के झुंड देख ग्रामीणों में दहशत फैल गई। इसकी सूचना पर वन विभाग के अधिकारी की टीम मौके पर पहुंची। वन विभाग हाथियों पर नजर रखते हुए अलर्ट मोड पर हैं।

स्थानीय लोगों की मानें तो तड़के सुबह हाथियों का झुंड सड़क पार करते हुए देखा गया, जिसमें बेबी एलिफेंट भी शामिल हैं। इस नजारे को देखने ग्रामीणों के भीड़ इकट्ठा हो गई और सड़क पार करते समय सड़क के दोनों तरफ वाहनों की लंबी कतार लग गई। हाथियों को सड़क पार करते देख कई ग्रामीण जान जोखिम में डालकर मोबाइल में वीडियो बनाते नजर आए।

किसानों के फसल और मकान कर चुके हैं बर्बाद

हाथियों की दहाड़ सुनकर कुछ ग्रामीण डरे सहमे भी नजर आए। बताया जा रहा है कि हाथियों का दो झुंड अलग-अलग इलाके में विचरण कर रहा है जिस पर वन विभाग लगातार नजर रखे हुए है। ग्रामीणों के माने तो काफी लंबे समय से हाथियों का झुंड इस इलाके में विचरण कर रहा है। वे इस इलाके को छोड़कर जाते ही नहीं है। कई किसानों के फसल और मकान को भी बर्बाद कर चुके हैं।

हाथियों की ट्रैकिंग कर रहा वन विभाग

वन विभाग की टीम मौके पर पहुंच हाथियों के झुंड से प्रभावित आसपास के गांव में मुनादी कराई और ग्रामीणों को जंगल ना जाने कहा गया। इसके अलावा देर शाम होते ही आसपास जंगल में विचरण करने से मना किया गया। हाथियों का झुंड गांव के आसपास विचरण कर रहा है, इसे लेकर वन विभाग ट्रैकिंग भी कर रहा है और उसे जंगल की ओर खदेड़ने के प्रयास में जुटी हुई है।

Muritram Kashyap
Muritram Kashyap
(Bureau Chief, Korba)
RELATED ARTICLES
- Advertisment -


Most Popular