Sunday, October 6, 2024




Homeछत्तीसगढ़कोरबा​​दुर्ग : 7 काउंसलर को SP ने किया कार्यमुक्त, दुर्व्यवहार और पक्षपात...

​​दुर्ग : 7 काउंसलर को SP ने किया कार्यमुक्त, दुर्व्यवहार और पक्षपात की आ रही थी शिकायत, पारिवारिक मामलों की करती थी काउंसलिंग

DURG: दुर्ग में महिला थाने में पारिवारिक मामलों की काउंसिलिंग करने वाले 7 काउंसलरों की एसपी ने छुट्टी कर दी है। एसपी जितेंद्र शुक्ला के पास लगातार काउंसिलिंग में दुर्व्यवहार और पक्षपात करने की शिकायत पहुंच रही थी। इस पर कार्रवाई करते हुए एसपी ने 7 काउंसलरों को हटाने के आदेश जारी कर दिए है। उन्होंने कहा कि महिला थाने को सशक्त बनाने की ओर पहल की जाएगी।

जानकारी के मुताबिक, दुर्ग महिला थाना में पहुंचने वाले पारिवारिक मामलों की काउंसलिंग के लिए काउंसलरों की नियुक्ति की गई है। जहां पारिवारिक मामलों को परामर्श के माध्यम से सुलझाने का प्रयास किया जाता है। लेकिन एसपी जितेंद्र शुक्ला के पास लगातार महिला थाने में काउंसलरों द्वारा दुर्व्यवहार किए जाने और पक्षपात किया जाने की शिकायत मिल रही थी।

महिला थाने में थी 18 काउंसलर

महिला थाने में पूर्व में थाने के स्टाफ की तैनाती 18 पुलिसकर्मियों की थी। जिसमें से दो को हाल ही में सस्पेंड किया गया है। वहीं दो मैटरनिटी और अन्य अवकाश पर हैं। दो नाइट ड्यूटी करते हैं। शेष 12 जनरल शिफ्ट वाले हैं। वहीं थाने में काउंसलरों की संख्या 18 थी, जो कि थाने के बल से काफी ज्यादा है।

एसपी ने शिकायत मिलने के बाद 7 को हटाया

महिला थाने के कुछ काउंसलर की शिकायत पीड़ित पक्ष ने एसपी जितेंद्र शुक्ला से की थी। जिसके बाद एसपी ने 3 काउंसलर को दुर्व्यवहार और पक्षपात की शिकायत पर हटाया है। वहीं 4 काउंसलर को लगातार अनुपस्थिति और काउंसिलिंग कार्य में रुचि नहीं लेने के चलते हटा दिया है।

एसपी जितेंद्र शुक्ला

एसपी जितेंद्र शुक्ला

इन्हें हटाया गया

विभा सिंह, संगीता सिंह, गौरी चक्रवर्ती को दुर्व्यवहार और पक्षपात की शिकायत पर हटाया गया। वहीं सरिता सिंह, अनीस सुल्ताना, मीना सुशील और प्रभा गुप्ता को लगातार अनुपस्थिति के चलते हटाया गया है।

महिला थाने को बनाएंगे सशक्त

एसपी जितेंद्र शुक्ला ने बताया कि महिला थाने के काउंसलरों की शिकायत आ रही थी। महिला थाने को सशक्त बनाने के लिए कुछ काउंसलर को हटाया गया है। आगे थाने के स्टाफ को ट्रेनिंग आदि देकर थाने को सशक्त बनाया जाएगा।

Muritram Kashyap
Muritram Kashyap
(Bureau Chief, Korba)
RELATED ARTICLES
- Advertisment -


Most Popular