Monday, October 7, 2024




Homeछत्तीसगढ़कोरबाबिलासपुर : दो जगहों पर महिलाओं से लूट, 2 गिरफ्तार, मंगलसूत्र-सोने की...

बिलासपुर : दो जगहों पर महिलाओं से लूट, 2 गिरफ्तार, मंगलसूत्र-सोने की चेन झपटी, लूटने वाले नट गिरोह का पर्दाफाश; 2 आरोपी फरार

Bilaspur: बिलासपुर में महिलाओं से लूट करने वाले कुख्यात नट गिरोह के दो आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है। वहीं इस मामले के दो अन्य आरोपी फरार हैं, जिनकी तलाश की जा रही है। बता दें कि 28 मई की शाम सरकंडा और तोरवा क्षेत्र में एक महिला के गले से सोने की चैन और दूसरी महिला के गले से मंगल सूत्र, कीमत 2.55 लाख रुपए की लूट की गई थी।

दरअसल, 28 मई को जैसे ही थाना सरकंडा और थाना तोरवा क्षेत्र में महिला के गले से चैन और मंगल सूत्र लूटने की घटना की सूचना मिली, जिले में तत्काल नाकाबंदी की गई। गिरफ्तार दो आरोपियों को 10 साल की सजा मिली है। गिरफ्तार मंजीत कुमार नट (27) मंटू कुमार नट (28) दोनों जशपुर के निवासी हैं। वहीं फरार आरोपियों की पहचान मंजय कुमार नट और आकाश नट के रूप में हई है।

मंदिर जा रही महिला को शिकार बनाया

सरकंडा थाना में लिखाई गई रिपोर्ट के मुताबिक बन्नू दीवान 28 मई की शाम करीब 7 बजे बजरंग मंदिर जाने के लिए घर से निकली थी। इसी दारौन रास्ते में वालिया हाऊस के पास बाइक सवार दो अज्ञात व्यक्ति उनके गले से 1.60 लाख रुपए कीमत की सोने की चैन खींच ले गए।

लूट की दूसरी वारदात तोरवा थाना क्षेत्र की है, जिसके मुताबिक प्रभावती पति टी मुरलीकृष्ण 28 मई की रात 8:15 बजे जब बाजार से सब्जी खरीदकर कान्हा हाइट्स अपार्टमेंट स्थित अपने घर जा रही थी। इसी दारौन पीछे से दो बाइक सवार लड़कों ने उनके गले से सोने का मंगलसूत्र, कीमत 95 हजार रुपए झपट कर लूट लिया।

ऐसे पकड़ाए आरोपी

रिपोर्ट लिखाने के बाद पुलिस ने तत्काल नाकाबंदी की। इसी दौरान गुरुनानक चौक थाना तोरवा क्षेत्र में दोनों महिलाओं द्वारा बताए गए हुलिए के आधार पर बाइक सवार दो युवक आते हुए मिले। जिन्हें रोकने का प्रयास करने पर वे भागने लगे। पुलिस टीम ने इन्हें घेरेबंदी कर पकड़ा और सख्ती से पूछताछ करने पर उन्होंने अपना नाम मंजीत कुमार नट और मंटु कुमार नट बताया।

उन्होंने यह भी बताया कि सरकंडा एवं तोरवा क्षेत्र में दो महिलाओं से लूटी गई चेन और मंगलसूत्र उन्होंने अपने भाई मंजय कुमार नट और आकाश नट को दे दिया, जो फरार हो गए हैं। पुलिस ने फरार आरोपियों की सरगर्मी से तलाश शुरू कर दी है, उन्हें जल्द पकड़ने का दावा किया है।

Muritram Kashyap
Muritram Kashyap
(Bureau Chief, Korba)
RELATED ARTICLES
- Advertisment -


Most Popular